Type to search

भारत के आगे झुका तालिबान! बोले- भारत से हम अच्छे संबंध चाहते हैं

दुनिया देश

भारत के आगे झुका तालिबान! बोले- भारत से हम अच्छे संबंध चाहते हैं

Share

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने से भारत को बिल्कुल भी खतरा नहीं है। ये बात खुद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कही हैं। जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद भारत या फिर दूसरे अन्य देशों पर कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत एक महत्वपूर्ण देश है और अफगानिस्तान का नया शासन उनके लिए कोई खतरा पैदा नहीं करेगा।

जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के भारत के साथ हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं और तालिबान की नई सरकार भी भारत के साथ अच्छे संबंध ही चाहती है। वहीं जब जबीउल्लाह से पाकिस्तान का पक्ष लेने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें बिल्कुल गलत हैं, तालिबान किसी अन्य देश को हमारे द्वारा संकट में नहीं आने देगा। हम भारत को आश्वस्त करते हैं कि हमारा पक्ष उनके लिए खतरा नहीं होगा। बता दें कि तालिबान ने 26 अगस्त को एक बयान जारी कर कहा था कि वो पाकिस्तान को अपने दूसरे घर के रूप में देखता है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक इंटरव्यू में कहा था, “अफगानिस्तान पाकिस्तान के साथ अपनी सीमाएं साझा करता है। जब धर्म की बात आती है तो हम परंपरागत रूप से एकसाथ होते हैं। दोनों देशों के लोग एक-दूसरे के साथ मिलते हैं। इसलिए हम पाकिस्तान के साथ संबंधों को और गहरा करने की उम्मीद कर रहे हैं।” अफगानिस्तान में रहें अन्य देशों के राजदूत- तालिबान तालिबान के प्रवक्ता ने कहा था कि हम चाहते हैं अफगानिस्तान में अन्य देशों के दूतावास होने चाहिए और वहां काम भी होना चाहिए। उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान में राजदूतों की मौजूदगी फायदेमंद है। हम चाहते हैं कि सभी देशों के हमारे साथ अच्छे संबंध हों।”

Taliban bowed before India! Said- We want good relations with India

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.