Type to search

कश्मीर पर तालिबान का बड़ा बयान, प्रवक्ता बोले- ‘हमें कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार’

दुनिया देश

कश्मीर पर तालिबान का बड़ा बयान, प्रवक्ता बोले- ‘हमें कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार’

Share

काबुल – अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद और अमेरिकी सैनिकों के जाने के बाद यहां तालिबान की नई सरकार बने की तैयारियां तेज हो गई हैं। बताया जा रहा है कि आज यानी शुक्रवार को यहां तालिबान नई सरकार का ऐलान कर सकता है। एक नए प्रशासन की घोषणा दोपहर की नमाज के बाद की जा सकती है। इस बीच अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा है कि हमारे पास कश्मीर के मुसलमानों के लिए भी आवाज उठाने का अधिकार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान तालिबान के उदय का इस्तेमाल अलगाववादी एजेंडे को हवा देने के लिए ‘कश्मीर में इस्लामी भावनाओं को भड़काने’ के लिए कर सकता है।
सुहैल शाहीन ने कहा- मुसलमान के तौर पर भारत के कश्मीर में या किसी और देश में मुस्लिमों के लिए आवाज़ उठाने का अधिकार तालिबान के पास है। हम आवाज़ उठाएंगे और कहेंगे कि मुसलमान आपके लोग है, अपने देश के नागरिक हैं। आपके कनून के मुताबिक वह सभी समान है।

इससे पहले अन्य तालिबानी प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर विवाद पर कहा था कि भारत को घाटी के प्रति ‘सकारात्मक दृष्टिकोण’ अपनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत और पाकिस्तान को एक साथ बैठना चाहिए और मामलों को हल करना चाहिए, क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं।

Taliban’s big statement on Kashmir, spokesperson said – ‘We have the right to raise our voice for the Muslims of Kashmir’

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.