Type to search

Tamil Nadu : रथ जुलूस में लगा बिजली का झटका, करंट लगने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत

जरुर पढ़ें देश

Tamil Nadu : रथ जुलूस में लगा बिजली का झटका, करंट लगने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत

Share

नई दिल्ली – तमिलनाडु के तंजावुर जिले के एक मंदिर में आज सुबह रथ जुलूस के दौरान करंट लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब लोग जिस मंदिर की पालकी पर खड़े थे, वह कालीमेडु के अप्पर मंदिर में एक हाई-ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आ गई।

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तिरुचिरापल्ली के मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी बालकृष्णन ने कहा, “हादसे के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए आम तौर पर मंदिर कार मार्ग पर बिजली लाइन बंद कर दी जाती है।

अधिकारी ने कहा, “हालांकि, पालकी इतनी लंबी नहीं थी कि हाई-ट्रांसमिशन लाइन को छू सके, और इस तरह इस बार बिजली की सप्लाई बंद नहीं की गई। लेकिन ऐसा लगता है कि सजावटी संरचना के चलते पालकी की ऊंचाई बढ़ा दी गई थी, और परिणामस्वरूप, यह लाइव वायर के संपर्क में आ गई।”

दरअसल मंदिर में 94वां अप्पर गुरूपूजा उत्सव का प्रोग्राम था. उत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंचे थे. सड़क पर रिवायती जुलूस के दौरान एक जिंदा बिजली का तार कार के संपर्क में आया इसके बाद लोगों को करंट लग गया और हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल हैं.

Tamil Nadu: Electric shock in chariot procession, 11 people died due to electrocution

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *