Type to search

Tauktae तूफान से मुंबई के पास फंसा जहाज, 273 लोग हैं सवार, नौसेना पोत रवाना

देश बड़ी खबर

Tauktae तूफान से मुंबई के पास फंसा जहाज, 273 लोग हैं सवार, नौसेना पोत रवाना

Share
Tauktae

अरब सागर से उठा समुद्री तूफान ‘टाउते’ केरल, कर्नाटक और गोवा के तटवर्ती इलाकों में भारी तबाही मचाते हुए आगे बढ़ रहा है।  इसको देखते हुए गुजरात और महाराष्‍ट्र को अलर्ट पर रखा गया है। Tauktae गुजरात की ओर बढ़ रहा है, ये काफी ताकतवर हो चुका है। इसके कारण केरल और गोवा में इसके चलते भारी बारिश देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग की माने तो 17 और 18 मई को गुजरात में भारी बारिश की संभावना है। अबतक इस तूफान की वजह से प्रभावित इलाकों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों पेड़ गिर चुके हैं और कई गांव तक प्रभावित हुए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ताउते तूफान के कारण एक जहाज मुंबई हीरा आयल फील्ड्स के पास समुद्र में फंस गया है। जहाज में 273 लोग सवार हैं। जहाज व उसमें फंसे लोगों के बचाव के लिए नौसेना ने अपना पोत आईएनएस कोच्चि व तलवार को मौके पर भेज दिया है। 

ताउते की वजह से महाराष्ट्र और मुंबई के तटीय इलाकों में मौसम बेहद खराब है। मुंबई से करीब 175 किलोमीटर दूर हीरा ऑयल फील्ड्स के पास यह जहाज फंसा है। इस पर सवार कम से कम 273 लोगों की जान पर संकट है। नौसेना ने अपने दो पोत आईएनएस कोच्चि और आईएनएस तलवार को मौके पर भेजा है। साथ ही विमानों व हेलिकॉप्टरों को भी वहां रवाना किया जा रहा है। 

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.