Type to search

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, T20 World Cup से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!

खेल

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, T20 World Cup से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!

Share

अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह की कमर की चोट बेहद गंभीर है और वह अगले 4 से 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर हो सकते हैं. बीसीसीआई ने हालांकि अभी तक बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक कमर के दर्द की वजह से ही बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं. जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना नहीं होंगे. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जसप्रीत बुमराह को कमर के दर्द से निजात पाने के लिए सर्जरी की जरूरत नहीं है. लेकिन यह साफ है कि जसप्रीत बुमराह 4 से 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे.

दरअसल, जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद ही चोटिल हो गए थे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह को एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए और इस दौरान उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हुई थी. लेकिन सीरीज के दो मुकाबले खेलने के बाद ही बुमराह फिर से चोटिल हो गए हैं.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले से पहले ही साफ कर दिया था कि बुमराह चोटिल होने की वजह से मैच से बाहर हुए हैं. इसके बाद बुमराह को लेकर बीसीसीआई की ओर से फिटनेस अपडेट जारी किया गया. इस अपडेट में सामने आया कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान बुमराह की पीठ में दर्द हुआ.

बुमराह के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की संभावना को भी तगड़ा झटका लगा है. बुमराह इस फॉर्मेट में भारत के नंबर वन गेंदबाज हैं और उनका रिप्लेसमेंट खोजना बीसीसीआई के लिए आसान नहीं होगा.

Team India got a big blow, Jasprit Bumrah out of T20 World Cup

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *