Type to search

Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

खेल

Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

Share

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को अगले 10 साल के लिए व्यस्त कार्यक्रम की घोषणा की. सबसे बड़े चर्चा बिंदुओं में से एक पाकिस्तान को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मेजबान घोषित किया गया था. आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला पाकिस्तान एक प्रमुख चर्चा का विषय है और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पर अपने विचार साझा किए हैं.

उन्होंने बताया कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं. अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय इस फैसले में शामिल होगा और काफी आकलन के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा. बता दें कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारत ने लंबे समय से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. दोनों देश आईसीसी के टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं. अनुराग ठाकुर ने कहा कि समय आने पर देखेंगे कि क्या करना है. गृह मंत्रालय निर्णय लेने में शामिल होगा. उन्होंने आगे कहा कि हाल ही में कई देश सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से पीछे हट गए हैं. उस वक्त पर फिर से सुरक्षा का जायजा लेंगे और फैसला करेंगे.

आईसीसी ने मंगलवार को 2031 तक के टूर्नामेंट्स का शेड्यूल जारी किया. पाकिस्तान को 29 साल बाद आईसीसी के किसी टूर्नामेंट की जिम्मेदारी मिली है. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद से टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से बचती आई हैं. विश्व कप 1996 का सह मेजबान पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद देश काफी अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं कर पाया है. चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार ब्रिटेन में 2017 में हुआ था और इस टूर्नामेंट की आठ साल बाद आईसीसी कैलेंडर में वापसी होगी.

Team India will go to Pakistan for the Champions Trophy? Anurag Thakur replied

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *