Type to search

6 साल में पहली बार टीम इंडिया जाएगी जिम्बाब्वे दौरा पर, ये खिलाड़ी होंगे कप्तान

खेल जरुर पढ़ें देश

6 साल में पहली बार टीम इंडिया जाएगी जिम्बाब्वे दौरा पर, ये खिलाड़ी होंगे कप्तान

Share

नई दिल्ली – भारतीय टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी जो छह साल में उस देश का उसका पहला दौरा होगा. तीन वनडे मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे. केएल राहुल टीम की कप्तानी कर सकते हैं. भारतीय टीम अपना वेस्टइंडीज दौरा समाप्त करने के बाद जिंबाब्वे दौरे पर जाएगी.

भारतीय क्रिकेट टीम का जिंबाब्वे दौरा 18 अगस्त से शुरू होगा. जो 22 अगस्त को खत्म होगा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का यह आखिरी दौरा होगा. उसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी, जहां 23 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया सुपर 12 का मुकाबला खेलेगी.

जिंबाब्वे दौर पर टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल कर सकते हैं. हालांकि इसकी घोषणा अभी नहीं की गयी है. भारत-जिंबाब्वे शृंखला आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. तेरह टीमों की स्पर्धा अगले साल भारत में होने 50 ओवरों के विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफिकेशन का मुख्य जरिया है. जिम्बाब्वे इस समय 13 टीमों में 12वें स्थान पर है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे.

Team India will go to Zimbabwe for the first time in 6 years, these players will be the captain

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *