Type to search

PM मोदी को रिसीव करने नहीं जाएंगे तेलंगाना सीएम, कम्युनिस्ट पार्टी ने किया बंद का ऐलान

देश राजनीति

PM मोदी को रिसीव करने नहीं जाएंगे तेलंगाना सीएम, कम्युनिस्ट पार्टी ने किया बंद का ऐलान

Share
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना पहुंच रहे हैं. लेकिन इससे पहले बीजेपी और बीआरएस ( भारत राष्ट्र समिति) के बीच बयानबाजी की जा रही है. दरअसल, किसी भी राज्य में जब पीएम पहुंचते हैं तो प्रोटोकॉल के तहत उस राज्य का सीएम पीएम को लेने पहुंचता है लेकिन तेलंगाना सीएम केसीआर ने जाने से मना कर दिया. मिनिस्टर इन वेटिंग तलसानी श्रीनिवास यादव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है वो ही पीएम को रिसीव करने जाएंगे. ऐसा पहले भी हुआ है जब पीएम तेलंगाना पहुंचे हो लेकिन केसीआर ने उन्हें रिसीव करेंगे.

बीजेपी के तमाम नेताओं ने कहा कि तेलंगाना सीएम लगातार पीएम प्रोटोकॉल तोड़ रहे हैं. जबकि इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए. केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने मोदी के दौरे के विरोध में राज्य में लगाए गए होर्डिंग्स और रामागुंडम शहर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) द्वारा बंद का आह्वान किए जाने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि पीएम यहां पर विकास कार्यों को हरी झंडी दिखाने आ रहे हैं लेकिन यहां पर इस तरह का राजनीतिक विरोध किया जा रहा है. प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान रामागुंडम में शनिवार को एक उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाएंगे, जबकि केंद्रीय उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया ने उन्हें इस संबंध में पत्र लिखकर आमंत्रित किया था. रेड्डी ने इन खबरों का जिक्र करते हुए कहा कि यह बहुत निराशाजनक है. इस बीच, सत्तारूढ़ बीआरएस के विधायक बालका सुमन ने कहा कि मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि तेलंगाना में सरकारी कोयला खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज का निजीकरण नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी को यह भी घोषणा करनी चाहिए कि सिंगरेनी कोलियरीज के श्रमिकों को आयकर में छूट दी जाएगी जैसा कि राज्य सरकार ने पहले प्रस्तावित किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के रामागुंडम में एक उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे, इसके अलावा राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का कार्यक्रम है. केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने एक ट्वीट में कहा मोदी पेद्दापल्ली जिले के रामागुंडम में आरएफसीएल उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे, जिसे 6,338 करोड़ रुपये की लागत से दोबारा तैयार किया गया है. संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन पिछले साल शुरू हुआ था.

मोदी 990 करोड़ रुपये के बजट से बनी भद्राचलम रोड से सत्तुपल्ली तक 54.1 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री 2,268 करोड़ रुपये के बजट से शुरू की जाने वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने आगमन के तुरंत बाद शनिवार को यहां बेगमपेट हवाई अड्डे पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Telangana CM will not go to receive PM Modi, Communist Party announces bandh

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *