Type to search

UP में दो समुदाय में तनाव, होली जुलूस के दौरान मस्जिद पर फेंका रंग

जरुर पढ़ें देश

UP में दो समुदाय में तनाव, होली जुलूस के दौरान मस्जिद पर फेंका रंग

Share

सांप्रदायिक दृष्टि से अतिसंवेदनशील संभल शहर में होली जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनातनी के हालात बन गए। एक समुदाय के लोगों ने पथराव किया। भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच तनातनी के हालात बने हैं। संभल में शुक्रवार दोपहर को होली का जुलूस शहर के तमाम हिस्सों से गुजर कर छंगामल कोठी से नखाशा तिराहा की तरफ बढ़ा तभी किसी असामाजिक तत्व ने मस्जिद पर रंग फेंक दिया। इससे उत्तेजित दूसरे समुदाय के लोग इकट्ठा होकर सड़क पर आ गए और पथराव शुरू कर दिया।

एजेंसी के मुताबिक संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने कहा कि घटना संभल कोतवाली के खग्गू सराय इलाके में हुई. पुलिस ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मस्जिद पर रंग फेंका, जिसके बाद पथराव हुआ. एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि पुलिस समय गंवाए बिना आनन फानन में मौके पर पहुंची और तत्काल प्रभाव से मामले को शांत करने का प्रयास किया. साथ ही जुलूस के लिए सुरक्षित रास्ता सुनिश्चित किया. एजेंसी के मुताबिक एसपी ने बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस ने मस्जिद की सफाई की अब इलाके में पूरी तरह से शांति है.

तनाव के बाद वहां भीड़ एकत्र हो गई. लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों से बात करने के बाद मामले को शांत कराया. मौके पर शांति है. मस्जिद पर लगे रंग को साफ करा दिया गया है. वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। विवाद को शांत कर शांति बहाली करने का प्रयास किया जा रहा है।

Tension between two communities in UP, color thrown at mosque during Holi procession

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *