Type to search

कर्नाटक में तनाव! मस्जिद की मीनार पर लगाया भगवा झंडा

जरुर पढ़ें देश

कर्नाटक में तनाव! मस्जिद की मीनार पर लगाया भगवा झंडा

Share

मस्जिदों में लाउडस्पीकर के जरिए अजान देने के खिलाफ महाराष्ट्र से शुरू हुआ विरोध अब कर्नाटक पहुंच गया है और अब यहां भी लाउडस्पीकर हटाने की मांग उठने लगी है. इस बीच कर्नाटक के बेलागावी जिले में एक मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने का मामला सामने आया है. हालांकि अब झंडे को उतार लिया गया है और पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है.

राज्य में इससे धार्मिक सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश हुई है. मुस्लिम समाज के नेताओं ने वहां पुलिस को शिकायत दी है कि दोषी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए. कर्नाटक में पिछले ही हफ्ते चर्च में भी भगवा झंडा फहराया गया था. इसके साथ-साथ चर्च में भगवान हनुमान की तस्वीर भी रखी गई थी. यह घटना कदबा जिले में हुई थी. बाद में पुलिस इसकी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी लेकिन अबतक कुछ हाथ नहीं लगा है. जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस को मौके पर कुछ शराब की बोतलें भी मिली थीं.

पुलिस ने बाद में चर्च से भगवा झंडा और हनुमान जी की फोटो को हटा दिया था. स्थानीय लोगों ने दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग उठाई थी. कर्नाटक के बेलागावी जिले के सत्तीगिरे गांव की मस्जिद पर तड़के भगवा झंडा लहराता देखा गया. ये गांव बेलागावी के मुदालगी तालुक में स्थित है, जहां सुबह के समय नमाज पढ़ने गए लोगों ने इस झंडे को देखा और इसकी सूचना मस्जिद के साथ इलाके के लोगों को दी.

इलाके में तनाव बढ़ता देख मुस्लिम और हिंदू दोनों पक्षों के लोगगों ने मामले को बिगड़ने से पहले ही संभाल लिया. इसके बाद भगवा झंडे को नीचे उतार लिया गया. फिलहाल इलाके में शांति है और एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

Tension in Karnataka! Saffron flag on the minaret of the mosque

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *