Type to search

Terror Attack in Delhi : दिल्ली में हाई अलर्ट, एयरपोर्ट समेत अन्य जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

दुनिया देश बड़ी खबर

Terror Attack in Delhi : दिल्ली में हाई अलर्ट, एयरपोर्ट समेत अन्य जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

Share

नई दिल्ली : सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली में आतंकवादी हमला हो सकता है. आतंकी 15 अगस्त स्वतंत्र दिन (Independence Day) के पहले और मानसून सत्र (Monsoon Session) के बीच राजधानी को दहलाने की साजिश में हैं. सुरक्षा एजेंसी ने आशंका जताई हैं कि आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

इस अलर्ट के बाद देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. 15 अगस्त (Independence Day) और मानसून सत्र (Monsoon Session) से पहले आम तौर पर भी दिल्ली की सुरक्षा हाई अलर्ट पर रहती है. दिल्ली में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के मुताबिक आतंकवादी ड्रोन के जरिये दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है. 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान बेस्ड आतंकी और असामाजिक तत्व दिल्ली को दहला सकते हैं. राजधानी दिल्ली में भी संसद का मानसून सत्र चल रहा है, ऐसे में आतंकी हमले का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है.

सीआइएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस से उन्हें सूचना मिली कि एक ईमेल आया है, जिसमें अलकायदा की ओर से एयरपोर्ट पर बम धमाके की धमकी दी गई है. सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि इसी तरह की एक धमकी दिल्ली पुलिस के पास मार्च महीने में भी ईमेल के जरिये आई थी. बाद में यह अफवाह साबित हुई, लेकिन स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस व सीआइएसएफ दोनों अपने अपने स्तर पर सुरक्षा को लेकर पहले से ज्यादा सतर्क हैं। अब सुरक्षा जांच कई स्तरों पर की जा रही है। कहीं कोई गड़बड़ी न हो, इसे लेकर सुरक्षाकर्मियों को और भी ज्यादा चौकस रहने को कहा गया है। सुरक्षाकर्मियों की समय समय पर ब्रीफिंग की जा रही है।

इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है ताकि ड्रोन जैसे किसी हमले को रोका जा सके और मुस्तैदी के साथ उससे निपटा जा सके. इस बार पिछले साल की तुलना में दोगुने यानी 4 एन्टी ड्रोन सिस्टम भी लाल किले पर लगाए जा रहे हैं जो किसी भी ड्रोन को आसानी से पकड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। वहीं, दिल्ली पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां सतर्क पर हैं।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.