Type to search

टेरर फंडिंग केस : स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की जम्मू में ताबड़तोड़ छापेमारी

देश

टेरर फंडिंग केस : स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की जम्मू में ताबड़तोड़ छापेमारी

Share
Terror funding case

टेरर फंडिंग केस में जम्मू-कश्मीर में एक और बड़ा एक्शन को देखने को मिला है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की जांच एजेंसी स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीमें टेरर फंडिंग केस को लेकर जम्मू के कुछ इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. बताया जा रहा है कि स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी खुफिया इनपुट के आधार पर जम्मू के अलग-अलग इलाकों में यह छापेमारी कर रही है.

इससे पहले यह टीम दिल्ली और हरियाणा में भी रेड मार चुकी है. दरअसल, इसी साल अप्रैल महीने में जम्मू-कश्मीर राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी छापेमारी की थी और आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़े मामलों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया था. सूत्रों के मुताबिक, एसआईए ने जिन जगहों पर छापेमारी की है, वे आतंकी गतिविधियों और हवाला या आतंकियों को फंडिंग में शामिल संदिग्ध आरोपियों के हैं.

गौरतलब है कि इस साल फरवरी 2022 में राज्य जांच एजेंसी ने दक्षिण और मध्य कश्मीर में छापे के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के 10 ओवर ग्राउंड वर्कर्स (आतंकी) को गिरफ्तार किया. मॉड्यूल के सदस्यों को वर्टिकल के रूप में उप-मॉड्यूल में व्यवस्थित किया गया था ताकि एक सदस्य का पता चलने की स्थिति में बड़े नेटवर्क का खुलासा न हो सके.

सूत्रों की मानें तो अब जांच एजेंसियां जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने के उद्देश्य से फंडिंग के मामले में लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद, हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन, यासीन मलिक और शब्बीर शाह जैसे आतंकियों के खिलाफ यूएपीए की धाराओं के तहत शिकंजा कसेंगी.

Terror funding case: State Investigation Agency conducts quick raids in Jammu

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *