Type to search

PAK में कट्टरपंथियों का आतंक, पुलिस को बना रहे है निशाना, तनाव का माहौल

दुनिया देश

PAK में कट्टरपंथियों का आतंक, पुलिस को बना रहे है निशाना, तनाव का माहौल

Share
Terror of radicals in PAK


पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी के समर्थकों और पुलिस के बीच बुधवार को हुई ताजा झड़प में चार पुलिसकर्मियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। बढ़ते तनाव के बीच इमरान खान सरकार ने प्रांत में प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स की तैनाती का फैसला किया है

फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करने की मांग मानने से सरकार के इनकार के बाद निकाली गई तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के सदस्यों की रैली यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला पहुंच गई है। गुजरांवाला इस्लामाबाद से लगभग 220 किलोमीटर दूर है।

इसके मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में जनजीवन लगातार बाधित है क्योंकि फोन और इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित हैं। रावलपिंडी और इस्लामाबाद से लाहौर का लिंक भी जीटी रोड से कट गया है।

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) से सरकार के साथ किए गए वादों पर कायम रहने का आह्वान किया है। रशीद ने साथ ही चेतावनी दी कि अगर समूह ऐसा करने में विफल रहा तो चीजें उनके हाथ से बाहर चली जाएंगी। मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार समूह को इस्लामाबाद में प्रवेश करने से रोकेगी।

बता दें कि टीएलपी ने मांगें पूरी करने के लिए रविवार सरकार को दो दिन का वक्त दिया था। साथ ही, ये चेतावनी भी दी थी कि अगर मांगें नहीं मानी जाती हैं तो राजधानी इस्लामाबाद का घेराव किया जाएगा। इसके बाद बुधवार को टीएलपी ने इस्लामाबाद की ओर कूच किया, जिस कारण कई जगहों पर पुलिस और टीएलपी समर्थकों के बीच झड़प हुई।


Terror of radicals in PAK, targeting police, atmosphere of tension

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *