Type to search

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध किए गिरफ्तार

देश

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध किए गिरफ्तार

Share
Terror

गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठनों के साथ संबध में दो लोगों को पकड़ा है. आरोपियों में एक जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है जबकि दूसरा नौशाद (56) दिल्ली के जहांगीरपुरी का निवासी है. आरोपियों के पास से तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस को जग्गा के कनाडा में मौजूद एक खालिस्तानी आतंकवादी से संबंध होने का शक है. पुलिस के मुताबिक दोनों को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से पकड़ा गया था. खालिस्तानियों से संबंध रखने वाले कुछ अन्य संदिग्धों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. नौशाद के पहले भी संगठनों से सबंध रहे हैं. वह आतंकी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा था. पुलिस ने बताया कि नौशाद हत्या के दो मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट चुका है. इसके साथ ही वह विस्फोटक अधिनियम मामले में भी 10 साल जेल में रहा है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि वह किस तरह जेल से बाहर आया है.

जानकारी के मुताबिक जगजीत उर्फ जग्मा कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है. बंबीहा गिरोह विदेश से संचालित किया जाता है. जग्गा को वहीं से निर्देश मिलते रहे हैं। वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल से फरार हो गया था। अन्य मामलों में उनकी संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

Terror plot foiled before Republic Day, Delhi Police arrests two suspects

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *