Type to search

न्यूजीलैंड में आतंकी हमला! ISIS आतंकी को पुलिस ने किया ढेर

दुनिया देश बड़ी खबर

न्यूजीलैंड में आतंकी हमला! ISIS आतंकी को पुलिस ने किया ढेर

Share

न्यूजीलैंड के एक शॉपिंग मॉल में ‘ISIS से प्रेरित’ आतंकी ने चाकू से कई लोगों पर हमला कर दिया है। हमले को अंजाम देने वाले जिहादी आतंकी को पुलिस ने गोली मार दी है। खबर के मुताबिक, न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में सुपरमार्केट में चाकू से लैस एक व्यक्ति द्वारा चाकू से कई लोगों पर हमला किया गया। हमले के बाद सुपरमार्केट के दुकानदार दहशत आकर चिल्लाने लगे और किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे।

पीएम ने कहा – आज जो हुआ वह निंदनीय था, नफरत से फरा हुआ था और गलत था। उन्होंने कहा कि हमलावर एक श्रीलंकाई नागरिक था, जो 2011 में न्यूजीलैंड आया था। चाकूबाजी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया गया। हमलावर ने छह लोगों को चाकू मारकर घायल किया। वहीं, डरे हुए लोगों को सुपरमार्केट से बाहर निकलते हुए देखा गया।

पुलिस ने कहा कि हमला उस समय हुआ जब हमलावर शहर के न्यू लिन उपनगर में काउंटडाउन सुपरमार्केट में दाखिल हुआ, इस दौरान लोग दोपहर में खरीदारी कर रहे थे। पुलिस ने ‘आतंकवादी’ को लोकेट किया और फिर उसे गोली मार दी। इस तरह पर घटनास्थल पर ही मारा गया। पुलिस ने अभी तक ये नहीं बताया है कि इस हमले के पीछे हमलावर का क्या मकसद रहा।

एक संवाददाता सम्मेलन में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि हमला ‘आईएसआईएस की विचारधारा और हिंसक विचारधारा’ से प्रेरित था। उन्होंने कहा, ‘यह घृणित था, यह गलत था। यह एक व्यक्ति द्वारा किया गया था।’ उन्होंने कहा कि हमलावर पहले से ही पुलिस की निगरानी में था। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि यह डरावना दृश्य था जहां लोग जमीन पर पड़े थे और उन्हें चाकू से वार कर घायल किया गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने आरएनजेड को बताया कि एक व्यक्ति चाकू से लैस होकर इधर-उधर भाग रहा है और उसे कई लोगों को चिल्लाते हुए सुना।

Terrorist attack in New Zealand! Police killed ISIS terrorist

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.