Type to search

Kabul Airport पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट पर अमेरिकी सेना

दुनिया देश

Kabul Airport पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट पर अमेरिकी सेना

Share

काबुल – अफगानिस्‍तान के काबुल हवाई हड्डे पर दो दिन पहले हुए आत्‍मघाती हमले ने अमेरिका को हिलाकर रख दिया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को उनके राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने बताया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को पुख्‍ता जानकारी मिली है कि काबुल हवाई अड्डे पर अभी एक और आतंकी हमला हो सकता है।

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में अमेरिकी, संबद्ध कर्मियों और अफगान भागीदारों को निकालने के लिए ये अब तक का सबसे खतरनाक दौर होगा। अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्‍ता ने कहा, जैसे ही अफगानिस्‍तान से हमारे सभी नागरिक सुरक्षित निकाल लिए जाएंगे, वैसे ही हम काबुल हवाई अड्डे को अफगान के लोगों को दे देंगे। व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति को काबुल में होने वाले एक और आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी गई है। उन्‍होंने बताया कि हमले की आशंका को देखते हुए काबुल हवाई अड्डे पर सेना को बढ़ा दिया गया है और सुरक्षा के सभी मुमकिन उपाय किए जा रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े अधिकारियों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन से कहा है कि अफगानिस्‍तान से लोगों को निकालने के मिशन के दौरान अगले कुछ दिन बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। पेंटागन के प्रवक्‍ता जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों से जिस तरह के इनपुट मिले हैं उससे साफ है क‍ि काबुल हवाई अड्डे पर कभी भी आतंकी हमला हो सकता है। हम निश्चित रूप से इन खतरों के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम इन खतरों की निगरानी कर रहे हैं। खतरों को देखते हुए अमेरिकी सेना को अलर्ट कर दिया गया है। 

Terrorist attack may happen again at Kabul Airport, US Army on alert

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.