Type to search

अमृतसर के मेंटल अस्पताल से आतंकी फरार

देश

अमृतसर के मेंटल अस्पताल से आतंकी फरार

Share
Terrorist

पंजाब में पुलिस प्रशासन की लापरवाही सामने आई है, जहां अमृतसर के मेंटल अस्पताल से गुरदासपुर का आतंकी फरार हो गया है. इसके बाद फरार आतंकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीमें लगाईं हैं. बताया जा रहा है कि आशीष मसीह नाम के इस आतंकी पर आईईडी के तीन केस दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि आतंकी गुरदासपुर के गोटपोखर गांव, थाना तिब्बड़ का रहने वाला है. आतंकी के बारे में कहा जा रहा है कि वह पुलिस को चकमा देकर भागा है.

पुलिस ने बताया कि पिछले महीने 28 अगस्त को वह मानसिक रूप से परेशान था, जिसके बाद उसे मेंटल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके साथ तीन पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगी थी. सूत्रों ने बताया कि जोबन मसीह पर डकैती, लूट और चोरी से जुड़े करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं. सूत्रों ने पुष्टि की कि अमृतसर पुलिस ने तुरंत क्षेत्र को ब्लॉक कर दिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

हालांकि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. इसके बाद मजीठा रोड थाना पुलिस ने आतंकी जोबन मसीह के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है. पुलिस ने इसके अलावा आसपास के सीसीटीवी की जांच की है और अपराधी को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं. इस घटना के बाद अब पंजाब पुलिस पर सवाल किए जा रहे हैं. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि कैसे आतंकी अस्पताल से भाग गया. सवाल यह भी उठ रहे हैं कि कैसी एक मानसिक रोगी आतंकवादी भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने बताया कि आशीष एक खतरनाक आतंकी हैं, जिस पर एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत भी केस दर्ज किए हैं.

बता दें कि दो हफ्ते पहले ही पंजाब में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसको लेकर खुफिया एजेंसियों ने बताया कि चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. इस अलर्ट के बाद पंजाब पुलिस चौकन्नी हो गई थी. यहां बताया गया था कि आतंकी राज्य के 10 राजनेताओं को निशाना बनाने की फिराक में है. इसमें कांग्रेस के भी कुछ नेता शामिल हैं. मामले को लेकर पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया था. पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि उनके निशाने पर चंडीगढ़, मोहाली के अलावा दिल्ली और मोगा भी हैं.

Terrorists absconding from Amritsar’s Mental Hospital

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *