Type to search

आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित महिला टीचर की गोली मारकर की हत्या

देश

आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित महिला टीचर की गोली मारकर की हत्या

Share
army

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने प्रवासी कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले के गोपालपुर में रजनी बाला (36) पर आतंकवादियों ने गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गईं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रजनी बाला गोपालपुर में बतौर शिक्षिका तैनात थीं. पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि मई के महीने में दूसरी बार किसी कश्मीरी पंडित की हत्या की गई है. 12 मई को राहुल भट्ट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मई महीने के दौरान कश्मीर में अभी तक सात लक्षित हत्या की गई हैं. इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत जारी है. इससे पूर्व आतंकियों ने स्थानीय टीवी एक्ट्रेस अमरीना भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं इस हमले में उनका 10 वर्षीय भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टीवी एक्ट्रेस अमरीना भट की हत्या का मामला 24 घंटे के अंदर सॉल्व करने का दावा किया था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से बताया कि टीवी कलाकार अमरीना भटकी जघन्य हत्या में सं​लिप्त आतंकवादी एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए हैं.

वहीं साल 2021 के अक्टूबर महीने में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक महिला सहित सरकार विद्यालय के दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मृतकों की पहचान स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई थी.

Terrorists shot dead a Kashmiri Pandit female teacher

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *