Type to search

भारत-पाकिस्तान के बीच जल्द हो सकता है टेस्ट सीरीज का ऐलान?

खेल

भारत-पाकिस्तान के बीच जल्द हो सकता है टेस्ट सीरीज का ऐलान?

Share

भारत-पाकिस्तान की टीमें इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है. लेकिन, अब बहुत जल्दी ऑस्ट्रेलिया इन दो टीमों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का भी गवाह बन सकता है. इसे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सिमोन ओ डॉनेल ने एक बड़े संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि एमसीजी पर भारत-पाक के बीच मचे घमासान के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज कराने को लेकर बातचीत की प्रक्रिया जारी है. उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में ये दो एशियाई चिर-प्रतिद्वन्दी एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलते दिख सकते हैं.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान फिलहाल सिर्फ आईसीसी या फिर मल्टीनेशन टूर्नामेंट में ही भिड़ते हैं. पिछले डेढ़ दशक से दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया की पहल से ऐसा मुमकिन होता दिख रहा है. SEN रेडियो से बातचीत में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने ये भी कहा कि बातचीत सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर नहीं बल्कि एक ट्राएंगुलर वनडे सीरीज को लेकर भी चल रही है. उस वनडे सीरीज में भारत और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया की होगी.

सिमोन ओ डॉनेल ने बताया कि मेलबर्न में खेले भारत-पाक मुकाबले का रोमांच जैसा रहा, उसने इस टेस्ट सीरीज और ट्राएंगुलर सीरीज के प्रस्ताव को हवा दी है. बता दें कि भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज साल 2007 में अपनी जमीन पर खेली थी. तब उस घरेलू टेस्ट सीरीज को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 1-0 से जीता था.

Test series may be announced soon between India and Pakistan?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *