Type to search

बढ़ रहा हैं ओमाइक्रोन का खतरा, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 450 मरीज

जरुर पढ़ें देश

बढ़ रहा हैं ओमाइक्रोन का खतरा, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 450 मरीज

Share

देश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं, कोरोना के ओमाइक्रोन वेरिएंट वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। भारत में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने केंद्र सरकार के बीच चिंता बढ़ा दी है. साथ ही अब कोरोना के ओमाइक्रोन वेरिएंट वाले नए मरीज भी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर में अब तक 1270 लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन उनमें से 320 ठीक हो चुके हैं। ओमाइक्रोन वायरस देश के 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है।

ओमाइक्रोन से संक्रमित मरीजों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 450 कोरोना मरीज हैं। इसमें दिल्ली दूसरे नंबर पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. दिल्ली में अब तक ओमाइक्रोन के 320 मरीज मिले हैं, इसके बाद केरल में ओमाइक्रोन के 109 मरीज हैं।

इसके अलावा गुजरात में 97, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, तमिलनाडु में 46, कर्नाटक में 34 और आंध्र प्रदेश में 16 मरीज मिले।

देश में अब तक 1270 लोग ओमाइक्रोन वैरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं। ओमाइक्रोन वैरिएंट के ज्यादातर मरीज महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं। केरल इसके बाद तीसरे स्थान पर है। अब तक महाराष्ट्र में 450, दिल्ली में 320 और केरल में 109 लोग ओमाइक्रोन वैरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं।


The danger of omicrons is increasing, Maharashtra has maximum 450 patients

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *