Type to search

बिहार में दिखने लगा Cyclone Gulab का असर, बारिश-वज्रपात को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

बिहार में दिखने लगा Cyclone Gulab का असर, बारिश-वज्रपात को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी

Share

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान गुलाब आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है। हालांकि, इन इलाकों में अभी बारिश की चेतावनी बरकरार है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके अगले 12 घंटों में मजबूत होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों के लिए तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बिहार में मौसम विभाग ने जहां पहले ही 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है.

बारिश-वज्रपात को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी –
बक्सर जिला के बक्सर, इटाढ़ी, राजपुर,चौसा, नावानगर,ब्रह्मपुर केसठ, चक्की,चैगाई, सिमरी, डुमराव प्रखंड, कैमूर जिला के भभुआ, भगवानपुर, चैनपुर, चाँद, रामपुर, दुर्गावती, कुदरा, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव प्रखंड के लिए अलर्ट है, वहीं रोहतास जिला के सासाराम, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड और भोजपुर जिला के आरा, अगिआंव, बड़हारा, कोईलवर, उदवंतनगर, सन्देश, सहार, गड़हनी, पीरो, चरपोखरी, तरारी, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

सीवान जिला के लगरी नबीगंज, गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महाराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, आंदर, दारौली, मैरवा, नौतन, रघुनाथपुर, सिसवन, सीवान सदर प्रखंड औ मुंगेर जिला के मुंगेर सदर, जमालपुर, बरियापुर, धरहरा, खड़गपुर, टेटिया बम्बर, तारपुर, असरगंज, संग्रामपुर प्रखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है. बांका जिला के अमरपुर, बांका, बाराहाट, बेलहर, बौंसी, चान्दन, धोरैया, फुल्लीडूमर, कटोरिया, रजौन, शम्भूगंज प्रखंड में भी अलर्ट है.

The effect of Cyclone Gulab started showing in Bihar, alert issued in many districts regarding rain-thunderstorm

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *