Type to search

The Kashmir Files : डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिला Y सुरक्षा

जरुर पढ़ें देश मनोरंजन

The Kashmir Files : डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिला Y सुरक्षा

Share

90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह कुछ हद तक फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में दिखने की कोशिश की है। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को चित्रित किया है। जिसके चलते 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों को डर के मारे अपने घर से भागना पड़ा था। फिल्म को दर्शकों और बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सराहा है। फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल भी हो गयी है।

एक वर्ग की फिल्म के प्रति नाराजगी सोशल मीडिया पर साफ दिखाई दे रही है. फिल्म के डायरेक्टर को सोशल मीडिया पर कई तरह की धमकियां मिल रही है. इन धमकियों के चलते डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Y Security) को केंद्र सरकार की तरफ से सीआरपीएफ कवर के साथ ‘वाई’ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. अग्निहोत्री अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज के बाद से चर्चा में हैं.

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files Audience Reaction) को बड़े पैमाने पर ऑडियंस से हैरान कर देने वाला रिस्पांस मिल रहा है. लोगों का एक वर्ग फिल्म देखने के लिए प्रचार कर रहा है. इससे पहले, फिल्म के एक याचिका खिलाफ दायर की गई थी. जिसमें कहा गया था कि यह “मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत को बढ़ावा देने वाली फिल्म है.” हालांकि बॉम्बे कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए फिल्म को रिलीज होने की अनुमति दे दी थी.

‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज से पहले विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Twitter)ने ट्विटर पर अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया था क्योंकि उन्हें धमकियां मिल रही थी. उन्होंने इस तरह की धमकियों से उन्हें हुए मानसिक तनाव के बारे में भी बताया.

The Kashmir Files : Director Vivek Agnihotri gets Y security

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *