Type to search

दिल्ली में कोहरे की दस्तक और प्रदूषण का साया

देश

दिल्ली में कोहरे की दस्तक और प्रदूषण का साया

Share

देशभर के मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में ठंड के बीच बारिश के आसार हैं तो वहीं, देश की राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में है. दिल्ली में सर्दी की दस्तक के साथ ही प्रदूषण का कहर बढ़ता जा रहा है.

कई इलाकों का AQI बहुत खराब कैटेगरी में है. वहीं, देश के निचले इलाकों में पूर्वोत्तर मॉनसून दस्तक दे रहा है. आइए जानते हैं देश भर के मौसम का हाल. मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, 31 अक्टूबर को देश की राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में सुबह और शाम की ठंड में इजाफा होता नजर आ रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी समेत नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोहरे की शुरुआत हो गई है और अगले दो दिन ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना है. लेकिन प्रदूषण ने दिल्लीवालों की सांसों पर पहरा लगाया हुआ है. माना जा रहा है कि आज (सोमवार), 31 अक्टूबर को दिल्ली और एनसीआर का एक्यूआई बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में रह सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली से सटे नोएडा की बात की जाए तो यहां 31 अक्टूबर को नोएडा में 22 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है और अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस देखा जा रहा है. गाजियाबाद में आज (31अक्टूबर) न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है और फरीदाबाद में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस देखने को मिल सकता है.

The knock of fog and the shadow of pollution in Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *