Type to search

‘कॉन्टिनेंटल कार्बन फैक्ट्री’ के कार्बन से विजयनगर जोन के लोग परेशान, मामले को संज्ञान में ले सरकार, लोगों की मांग

जरुर पढ़ें देश

‘कॉन्टिनेंटल कार्बन फैक्ट्री’ के कार्बन से विजयनगर जोन के लोग परेशान, मामले को संज्ञान में ले सरकार, लोगों की मांग

Share

‘कॉन्टिनेंटल कार्बन फैक्ट्री’ के कार्बन से विजयनगर जोन के स्थानीय लोग काफी परेशान है। लोगों की शिकायत है कि यहां कंपनी जरुरत से ज्यादा प्रदुषण फैला रही है। ज्यादा कार्बन की मात्रा से लोगों के घरों के छत, बालकनी में काले धब्बे बन जा रहे है। लोगों की तबीयत खराब होने का भी डर उन्हें सता रहा है।उन्हें हर दिन इस परेशानी से जूझना पड़ रहा है। साथ ही लोगों का ये भी कहना है कि ये हर साल की समस्या बन गयी है।

कंपनी द्वारा ज्यादा कार्बन छोड़ने की वजह से यह समस्या पैदा हो रही है। कोरोना काल में बच्चों और बुजुर्ग जिनमें ऐसे ही इम्युनिटी पावर कम रहती है उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान पंहुचा रहा है। स्थानीय लोगों की शिकायत यह है कि ये हर साल सीजन (अगस्त-सितंबर) बदलते ही इस समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। कंपनी पर रात के समय में ज्यादा से ज्यादा प्रदुषण फ़ैलाने का आरोप है।

लोगों की सरकार से अपील है कि इस मामले को वह अपने संज्ञान में ले। जिससे स्थानीय निवासियों की परेशान खत्म हो सके। मिली जानकारी के मुताबिक, क्रॉसिंग रिपब्लिक, शांति नगर यानि की पूरा विजयनगर जोन इससे प्रभावित है। लोगों की शिकायत है कि इससे कंपनी 50 हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है। क्षितिज सिंघल ने इसके बारे जानकारी दी है। क्रोमा आर्गेनाईजेशन इसके खिलाफ कदम उठाने की तैयारी कर रही है।



The people of Vijayanagar zone are upset due to the carbon of ‘Continental Carbon Factory’, the government should take cognizance of the matter, people’s demand

Share This :
Tags:

1 Comment

  1. Kshitiz singhal September 15, 2021

    Thanks a lot for covering this, help to take inputs from pollution control officer as well and there input to solve this issue

    Reply

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *