Type to search

Virat Kohli के लिए आसान नहीं होगी वापसी की राह

खेल जरुर पढ़ें देश

Virat Kohli के लिए आसान नहीं होगी वापसी की राह

Share

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट में नाकाम रहे और अब उनके टीम में बने रहने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. कपिल देव जैसे दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली को टीम से बाहर करने की मांग कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भी लगता है कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली को बाहर करने का फैसला करता है तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा.

रिकी पोंटिंग हालांकि विराट कोहली के समर्थन में खड़े दिखाई दे रहे हैं. 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की दो विश्व कप जीत के लिए कप्तानी करने वाले पोंटिंग का कहना है कि भारत को उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए मौके देते रहना चाहिए. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, “अगर आप विराट को विश्व कप टीम से बाहर कर देते हैं, तो उनका वापसी करना मुश्किल होगा.”

ऑस्ट्रेलियाई महान ने यह भी सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को भारत के शीर्ष क्रम में कोहली के लिए एक स्थान खोजना चाहिए और टी20 विश्व कप के लिए चैंपियन बल्लेबाज को बढ़ावा देना चाहिए, इस उम्मीद के साथ कि वह टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पाएंगे. बता दें कि विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली की एशिया कप के लिए टीम में वापसी होगी. विराट कोहली को हालांकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का पूरा साथ मिल रहा है. रोहित का कहना है कि विराट कोहली टीम के प्लान का हिस्सा हैं.

The road to comeback will not be easy for Virat Kohli

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *