Type to search

दिल्ली में विधायकों की सैलरी हुई 90 हजार

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली में विधायकों की सैलरी हुई 90 हजार

Share

दिल्ली में मंत्रियों, विधायकों, डिप्टी स्पीकर और नेता विपक्ष का वेतन बढ़ेगी बताया जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा के सत्र में ‘वेतन संशोधन विधेयक’ पास हो गया है। गौर हो कि इससे पहले, 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था, मगर वो परवान नहीं चढ़ पाया था। अब नए विधेयक के पारित होने के बाद दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का वेतन बढ़ जाएगा, यह 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हो जाएगा।

इस व‍िधेयक पर बहस के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा विधायक की सैलरी 12 हजार रुपए है, यह मजाक सा लगता है। सोमवार को व‍िधानसभा सत्र के दौरान द‍िल्‍ली व‍िधानसभा में व‍िधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्‍ताव पेश क‍िया गया, ज‍िसका समर्थन बीजेपी व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष रामवीर बिधूड़ी ने भी क‍िया। सेलरी और भत्ते मिलाकर अब दिल्ली के विधायकों की सैलरी 90 हजार रुपये प्रति महीना हो जाएगी दिल्ली सरकार में विधायकों की आखिरी बार सेलरी साल 2011 में बढ़ी थी।

आप विधायक संजीव झा ने कहा कि 2015 में हमने सैलरी-भत्ते में बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन उस प्रस्ताव के अनुरूप नहीं बढ़ोतरी हुई दूसरे राज्यों का देखें, तो तेलंगाना में 2.50 लाख, यूपी में 2.10 लाख और उत्तराखंड में 2.04 लाख विधायकों को वेतन-भत्ते मिलते है, दिल्ली में इन राज्यों की तुलना में कई गुना ज्यादा खर्च है उसी खर्च के हिसाब से प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन जैसा दिल्ली के साथ होता रहा है, यह प्रस्ताव केंद्र की राजनीति की भेंट चढ़ गया।

The salary of MLAs in Delhi is 90 thousand

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *