Type to search

चीन में फिर कोरोना वायरस से बेकाबू हुए हालात

जरुर पढ़ें दुनिया देश

चीन में फिर कोरोना वायरस से बेकाबू हुए हालात

Share

चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है. संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए सरकार ने उत्तरपश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया है. इस शहर की आबादी 40 लाख के करीब है. चीन ने स्थानीय स्तर पर बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को कम करने के लिए मंगलवार को इस लॉकडाउन की घोषणा की है (Lockdown in China). लोगों से कहा गया है कि वह घर से बाहर ना निकलें. उन्हें केवल इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है.

29 स्थानीय मामले दर्ज किए जाने के बाद स्थानीय सरकार ने एक बयान जारी कर बताया कि शहर में लॉकडाउन लागू हो गया है. लान्झोउ के अधिकारियों ने बताया कि लोगों के आने-जाने पर सख्ती से नजर रखी जाएगी. वह केवल इलाज या जरूरी सामान लेने के लिए ही घर से निकल सकेंगे. चीन के दूसरे कई हिस्सों में भी इसी तरह का नियम लागू किया गया है (China Coronavirus Latest Update). जिसके चलते पर्यटन स्थलों पर आने वाले लोगों की संख्या कम हो गई है. निवासियों से इतना तक कहा गया है कि वह बेवजह शहर छोड़कर कहीं ना जाएं.

चीन में संक्रमण के इन बढ़ते मामलों के पीछे की वजह कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट बताया जा रहा है. जो मूल वायरस से अधिक खतरनाक है और ज्यादा तेजी से फैलता है. बीते एक हफ्ते में इसके 100 से अधिक मामले भी सामने आए हैं (China Coronavirus Delta Variant). सरकार ने कहा है कि हालात नियंत्रित करने के लिए टेस्टिंग संख्या बढ़ाई जाएगी, जिसके चलते आने वाले दिनों में मामलों में इजाफा होने की आशंका है. चीन ने इन बढ़ते मामलों के लिए विदेश जाने वाले लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

The situation in China again uncontrollable due to corona virus

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *