Type to search

दिल्ली में आज से खुलेंगे थियेटर, 100% क्षमता के साथ मेट्रो-बस सेवा भी शुरू

देश

दिल्ली में आज से खुलेंगे थियेटर, 100% क्षमता के साथ मेट्रो-बस सेवा भी शुरू

Share
Theaters will open in Delhi

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ते ही अब पाबंदियों में छूट मिलने लगी है। राजधानी दिल्ली में आज से मेट्रो और बसें सेवा 100 फीसदी क्षमता के साथ शुरू हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली में आज से 50 फीसदी कैपिसिटी के साथ सिनेमा थियेटर और मल्टीप्लेक्स भी खुल जाएंगे। दिल्ली में अप्रैल और मई महीने में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों और मौतों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई थी। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों में सुधार आया है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने शादियों में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ा दी है। दिल्ली में अभी तक सिर्फ एक शादी में 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी जिसे अब बढ़ाकर 100 कर दी गई है। इसके अलावा वह घर, कोर्ट के अलावा बाहर बैंक्वेट हॉल में भी शादी कर सकते है। मगर वहा कोविड नियमों जैसे मास्क, सैनिटाइजर, सामाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा। इसके अलावा अंतिम यात्रा में भी शामिल होने वालों की संख्या को भी 20 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है।

दिल्ली में लंबे समय से बंद वाटर और मनोरंजन पार्क को भी सरकार ने खोलने की मंजूर दे दी है। दिल्लीवाले अब घर से बाहर घूमने और सैर सपाटे के लिए इन जगहों पर जा सकेंगे। हालांकि इस दौरान वहां पर कोविड नियमों का ध्यान रखना होगा। वहां आने वाले लोग मास्क जरूर पहने। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो। स्विमिंग पूल के अंदर भी सामाजिक दूरी का पालन होना चाहिए। स्विमिंग पूल को भी खोलने की मंजूरी मिली है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी वह कोविड नियमों के दिशा निर्देशों का पालन कराएं।

बाजार पहले की ही तरह सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। साप्ताहिक बाजार एक जोन में एक दिन में एक ही बाजार खुलेंगे। उसके अलाबा बार को भी दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति पहले की ही तरह रहेगी। रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक ही खुलेंगे। धार्मिक स्थल पहले की ही तरह खुलेंगे मगर उसमें श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.