Type to search

पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोने के है बहुत सारे फायदे

जरुर पढ़ें लाइफस्टाइल

पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोने के है बहुत सारे फायदे

Share

यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन बिना कपड़ों के सोना वाकई आपके स्वास्थ्य के लिये फायदेमंद है। यह तो आप जानते ही हैं कि अच्छी नींद लेना कितना जरूरी है। लेकिन यह आप नहीं जानते होंगे कि बिना कपड़ों के सोने से आप आराम से सोते हैं और आपकी नींद की क्वालिटी बढ़ जाती है।
एक्सपर्ट कहते हैं कि बिना कपड़ों के सोने से शरीर में ऑक्सीटोसिन नाम का ‘लव हार्मोन’ भी रिलीज होता है.

  • ऑक्सीटोसिन हार्मोन न सिर्फ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाता है, बल्कि इससे हमारा स्ट्रेस लेवल भी कम होता है. बिना कपड़ों के सोने से हमारे शरीर को पर्याप्त आराम मिलता है और इससे हमारी शारीरिक और मानसिक सेहत को बड़े फायदे होते हैं. इससे दिल की बीमारियों का जोखिम कम होता है. डायबिटीज और दूसरी गंभीर बीमारियां भी जल्दी शरीर को नहीं घेरती हैं.
  • जब आप पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोते हैं तो आपके साथी की त्‍वचा का कोमल स्‍पर्श आपको रोमांचक अनुभव कराता है। इसके साथ ही यदि आप यौन संबंध बनाना चाहते हैं तो यह एक अच्‍छी शुरुआत हो सकती है। बिना कपड़ों के अपने साथी के साथ बिस्‍तर में जाना आपके यौन जीवन में सकारात्‍मक प्रभाव डालता है। इसके अलावा नग्न अवस्‍था में सोने पर आपके आत्‍मविश्‍वास में भी वृद्धि होती है। इस तरह से आप अपने और अपने साथी के बीच अच्‍छे यौन संबंध बनाए रखने के लिए बिना कपड़ों के सोने का अभ्‍यास कर सकते हैं।
  • जब शरीर का तापमान पर्यावरण के तापमान से अधिक होता है तो इस स्थिति में शरीर में मेलाटोनिन हार्मोन में वृद्धि हो सकती है। विशेष रूप से नग्‍न सोना पुरुषों के लिए ज्‍यादा फायदेमंद होता है। क्‍योंकि इस स्थिति में सोने से उनके शरीर में पर्याप्‍त ठंडक बनी रहती है। यह शुक्राणुओं को स्‍वस्‍थ्‍य रखने में मदद करता है। इसके अलावा यह प्रजनन तंत्र को सामान्‍य रूप से कार्य करने में मदद करता है।

There are many benefits of sleeping with your partner without clothes.

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *