Type to search

Social Media पर रूस के नक्शे कदम पर चलने की मांग उठी, हमे भी चाहिए अखंड भारत

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Social Media पर रूस के नक्शे कदम पर चलने की मांग उठी, हमे भी चाहिए अखंड भारत

Share

नई दिल्ली – यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद से भारतीय सोशल मीडिया दो हिस्सों में बंटता दिख रहा है। जहां एक ओर कुछ सोशल मीडिया यूज़र इस हमले की निंदा करते हुए हिंसा ख़त्म करने की अपील कर रहे हैं। दरअसल रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया की परवाह किए बगैर यूक्रेन की धरती पर पूरी ताकत से हमला बोल दिया है। पश्चिमी देशों की ओर से प्रतिबंधों की झड़ी और निंदा के बावजूद रूस अपने कदम पर अडिग है। अब भारत में रूस के इस कदम को दोहराने की मांग उठ रही है।

यूक्रेन पर रूस का हमला होने के बाद सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से अक्साई चिन और ”पीओके” वापस लेने की मांग उठ रही है। कुछ लोग पुतिन की तारीफ़ करते हुए पीएम मोदी से उनके कदमों पर चलने की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी कई टिप्पणियां की गई हैं जिनमें भारत से विवादित क्षेत्रों जैसे पाक प्रशासित कश्मीर और अक्साई चिन को पाकिस्तान और चीन से “वापस लेने” की मांग की जा रही है।

कुछ टिप्पणियों में रूस के हमले को अखंड रूस की दिशा में उठाया गया कदम बताया जा रहा है। इसके साथ ही अखंड भारत की मांग उठाई जा रही है और साथ में नक्शे भी शेयर किए जा रहे हैं। अखंड भारत से आशय उस क्षेत्र से है, जो अगर होता तो, उसमें पाकिस्तान और चीन के साथ विवादित क्षेत्रों के साथ-साथ भारत के कई पड़ोसी देश शामिल होते।

There was a demand to follow the footsteps of Russia on social media, we also want a united India

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *