Type to search

France में फिर मचा कोरोना से हाहाकार! हर दिन ICU में सैकड़ों मरीज

दुनिया

France में फिर मचा कोरोना से हाहाकार! हर दिन ICU में सैकड़ों मरीज

Share
Corona again in France

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि कोरोना के नए वेरिएंट में 50 स्पाइक म्यूटेशन होने से यह बेहद घातक है. इस बीच फ्रांस में भी कोरोना के नए वेरिएंट का असर साफ दिखाई दे रहा है. फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए मामलों के कारण अस्‍पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.

आंकड़ों के मुताबिक मार्च-अप्रैल के बाद गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 117 से बढ़कर अब 1749 हो गई है. कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या हर दिन 100 से अधिक बताई जा रही है. फ्रांस के अस्‍पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 470 से बढ़कर 9,860 हो गई है जो 29 मार्च के बाद एक दिन की सबसे बड़ी उछाल है.

एक सप्ताह पहले की तुलना में, COVID-19 रोगियों की संख्या में 18% से अधिक का उछाल देखने को मिला है. फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि फ्रांस कोरोनोवायरस महामारी की पांचवीं लहर की शुरुआत में है. स्वास्थ्य मंत्री वेरन ने कहा था, कई पड़ोसी देश पहले से ही कोविड-19 ​महामारी की पांचवीं लहर में हैं, जो हम फ्रांस में अनुभव कर रहे हैं. यह स्पष्ट रूप से कोरोना की पांचवीं लहर की शुरुआत की तरह दिखता है.’

There was an outcry from Corona again in France! Hundreds of patients in ICU every day

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *