Type to search

Amazon में होगी फिर छंटनी, इस बार 20,000 कर्मचारियों को निकालने का बनाया प्लान!

कारोबार दुनिया

Amazon में होगी फिर छंटनी, इस बार 20,000 कर्मचारियों को निकालने का बनाया प्लान!

Share
Amazon

Amazon आने वाले महीनों में करीब 20 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. कंप्यूटर वर्ल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव शामिल होंगे. दिग्गज टेक कंपनी के दुनिया भर में 16 लाख कर्मचारी हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अलग-अलग विभागों में काम करने वाले Employees को नौकरी से निकाल सकती है. इनमें डिस्ट्रीब्यूशन वर्कर्स, कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव और टेक्नोलॉजी स्टाफ शामिल होगा.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस छंटनी से कंपनी में सभी स्तरों पर काम करने वाले कर्मचारियों पर असर होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें यह मामले की जानकारी रखने वाले लोगों से पता चला है. पिछले महीने, न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट से जानकारी मिली थी कि अमेजन 10,000 कर्मचारियों को बाहर निकालने की योजना बना रही है, जो टेक्नोलॉजी कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी छंटनी होगी. हालांकि, अब रिपोर्ट का कहना है कि बाहर निकाले जाने वाले कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो सकती है.

अमेजन ने पिछले कुछ दिनों में अपने मैनेजर्स से कहा है कि वे उन्हें कर्मचारियों के बीच परफॉर्मेंस से जुड़े मुद्दों को खोजना चाहिए. रिपोर्ट के मुताबिक, जिन कॉरपोरेट कर्मचारियों को बाहर निकाला जाएगा, उन्हें 24 घंटे पहले नोटिस मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी से अलग होने पर मिलने वाले पैसे का भी भुगतान किया जाएगा, जो कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट्स के मुताबिक होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्रोत जिसे छंटनी के बारे में सीधे पता चला है, उसका कहना है कि कर्मचारियों को छंटनी के बारे में जानकारी मिलने के बाद से उनके बीच डर का माहौल बन गया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अमेजन छंटनी के लिए किसी विशेष विभाग या जगह को टारगेट कर रही है और इस कदम से कंपनी में काम करने वाले बहुत से कर्मचारियों पर असर पड़ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन ने महामारी के दौरान जरूरत से ज्यादा लोगों को नौकरी पर रख लिया था और वह अब लागत में कटौती करने के तहत ये कदम उठा रही है.

अक्टूबर में, अमेजन ने इस साल के छुट्टियों के सीजन में सेल्स की ग्रोथ में रफ्तार धीमी पड़ने का अनुमान जताया था. आम तौर पर, कंपनी की सेल सबसे ज्यादा रहती है.

There will be retrenchment in Amazon, this time a plan has been made to remove 20,000 employees!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *