Type to search

IMDB पर 2022 की इन फिल्मों को मिली घटिया रेटिंग

जरुर पढ़ें देश मनोरंजन

IMDB पर 2022 की इन फिल्मों को मिली घटिया रेटिंग

Share

साल 2022 के आठ महीने बीते चुके हैं और इन आठ महीनों में बॉलीवुड के साथ साउथ सिनेमा की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। लेकिन ये भी साफ शब्दों कहा जा सकता है कि बीते कुछ महीने बॉलीवुड से ज्यादा साउथ सिनेमा के लिए खास रहे। पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हुई ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ और ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की। तो वहीं, हिंदी में ‘भूल भुलाया 2’ सबसे आगे रही। इन सबके बीच सिनेमाघरों में साउथ और बॉलीवुड को मिलाकर कुछ ऐसी भी फिल्में रिलीज हुईं, जो कलेक्शन के साथ-साथ आईएमडीबी की रेटिंग में भी खराब साबित हुईं।

धाकड़ – कंगना रणौत बॉलीवुड की धाकड़ अभिनेत्री हैं। लेकिन जब उनकी फिल्म ‘धाकड़’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो बुरी तरह पिटी। इस फिल्म में कंगना का धांसू एक्शन था और वह एक एजेंट के रूप में नजर आई थीं। इसके बाद भी फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच नहीं पाई। कंगना की इस फिल्म ने महज 2.58 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग सिर्फ 4 रही।

निकम्मा – शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री रही हैं लेकिन अब उनकी फिल्में भी कमाल नहीं दिखा पा रहीं। 17 जून को सिनेमाघरों में ‘निकम्मा’ रिलीज हुई, जिसमें शिल्पा के साथ अभिमन्यु दसानी और शर्ली सेतिया अहम भूमिका में दिखे। इस फिल्म को दर्शकों ने भी ‘निकम्मा’ ही बताया। कहानी से लेकर कलाकारों की एक्टिंग तक ने हर किसी को बोर कर दिया था, जिस वजह से यह फिल्म आईएमडीबी पर 2.4 की रेटिंग के साथ महज 1.77 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर पाई।

शमशेरा – इस लिस्ट में रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘शमशेरा’ का नाम भी शामिल है। रणबीर इस फिल्म में अपनी चॉकलेट ब्वॉय की इमेज छोड़कर एक्शन अवतार में दिखे थे। ऐसे में फिल्म के ट्रेलर से फैंस काफी प्रभावित हुए। लेकिन सिनेमा में जब फिल्म रिलीज हुई तो हर कोई निराश हो गया। फिल्म की कहानी को फैंस ने नकार दिया। ‘शमशेरा’ सिर्फ 42.48 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई और आईएमडीबी पर इसे 4.9 रेटिंग मिली।

लाल सिंह चड्ढा – कलेक्शन के साथ आईएमडीबी की खराब रेटिंग की लिस्ट में आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का नाम भी शामिल है। हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ के जरिए आमिर खान सिनेमाघरों में चार साल बाद लौटे हैं। लेकिन फिल्म दर्शकों को खुश नहीं कर पाई। इस फिल्म को आईएमडीबी पर महज पांच रेटिंग मिली। तो वहीं, इसका कलेक्शन भी खास नहीं रहा। रिलीज के 15 दिन बाद तक इस फिल्म ने लगभग 60 करोड़ का कलेक्शन किया था।

रक्षाबंधन- 11 अगस्त को सिनेमाघरों में ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ भी रिलीज हुई थी। हालांकि, बीती कुछ फिल्मों की तरह अक्षय की ‘रक्षा बंधन’ भी बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई। आईएमडीबी पर इस फिल्म ने महज 4.9 रेटिंग मिली है और इसका कलेक्शन भी 15 दिनों तक महज 45.97 करोड़ के आसपास तक पहुंच पाया था।

लाइगर – साउथ अभिनेता विजय देवरकोंडा ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘लाइगर’ से कदम रखा है। पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हुई इस फिल्म में विजय के साथ अनन्या पांडे नजर आई हैं।हाल ही में रिलीज हुई यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फेल होती दिख रही है। आईएमडीबी पर इस फिल्म को महज 2.9 रेटिंग मिली है और इसका कलेक्शन भी कुछ खास नहीं हो रहा है।

राधे श्याम
पैन इंडिया स्टार प्रभास की फिल्म ‘राधे श्याम’ 13 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म से फैंस को काफी उम्मीदें थीं। हर कोई प्रभास को बिग स्क्रीन पर देखने के लिए बेकरार था। फिल्म के पोस्टर से लेकर गानों तक में प्रभास और पूजा हेगड़े की केमिस्ट्री दमदार लगी। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में महज 19.30 करोड़ का कलेक्शन किया। आईएमडीबी पर ‘राधे श्याम’ को महज 5.3 रेटिंग दी गई।

These 2022 films got poor ratings on IMDB

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *