Type to search

इस साल लॉन्च होंगी TATA की ये 4 धांसू कारें

कारोबार जरुर पढ़ें देश

इस साल लॉन्च होंगी TATA की ये 4 धांसू कारें

Share

टाटा मोटर्स की गाड़ियों को भारत में काफी पसंद किया जाता है, जिसका प्रमाण आप पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट में देख सकते हैं, जहां कंपनी ने सालाना आधार पर बिक्री मामले में काफी ग्रोथ किया है। एक तरफ जहां टाटा मोटर्स की गाड़ियां तेज रफ्तार से बिक रही है। वहीं दूसरी ओर कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतर एक्पीरिएंस देने के लिए इस साल कई कारें लॉन्च करने की योजना बना रही है।

TATA Motors 11 मई को TATA Nexon Ev को बडे़ बैटरी पैक के साथ लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में अधिक रेंज दिया जाएगा। लॉन्ग रेंज के साथ-साथ इस गाड़ी में कई अन्य कॉस्मैटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। 2022 Tata Tigor EV की अभी टेस्टिंग हो रही है। यह इलेक्ट्रिक कार जल्द ही शोरूम में दस्तक देगी। इस बार इलेक्ट्रिक सेडान में कुछ नई सुविधाओं के साथ हल्के कॉस्मेटिक परिवर्तन देखने की संभावना है। हालांकि, बड़ा अपडेट बड़ी क्षमता वाले बैटरी पैक के रूप में आएगा। रेंज की बात की जाए तो यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 375km – 400km की रेंज दे सकती है।

2022 टाटा हैरियर और सफारी पेट्रोल मॉडल पहले ही कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, तब से लोगों में इस गाड़ी के अपडेट्स को लेकर काफी हाइप बनी हुई है। दोनों SUVs को एक नया 1.6L टर्बो DI गैसोलीन मोटर प्राप्त होने की संभावना है, जिसे MPFI इंजनों की तुलना में अधिक शक्तिशाली कहा जाता है और इनमें उत्सर्जन का स्तर कम होता है। पावर और टॉर्क के आंकड़े क्रमश: 160bhp और 250Nm के करीब होंगे। हैरियर पेट्रोल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और मल्टीपल ड्राइव मोड के साथ पैडल शिफ्टर्स से लैस होगा।

ऐसा लगता है कि टाटा को अपनी गाड़ी नेक्सन से कुछ ज्यादा लगाव, ईवी में प्रवेश करने के बाद इस गाड़ी को अब कंपनी सीएनजी ऑप्शन के साथ भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस मॉडल के फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने की संभावना है।

These 4 luxurious cars of TATA will be launched this year

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *