Type to search

Home Loan के लिए बेस्ट हैं ये बैंक, सबसे कम ब्याज दर पर दे रहा लोन

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Home Loan के लिए बेस्ट हैं ये बैंक, सबसे कम ब्याज दर पर दे रहा लोन

Share

नई दिल्ली – अगर आप खुद का घर खरीदना चाहते है तो कुछ बैंक आपको कम ब्याज में होम लोन दे रहा है। जिसमें कई बैंक है जो लगभग 6.4 से लेकर 6.5% तक के ब्याज पर होम लोन मुहैया कराते हैं. कुछ ऐसे बैंक भी हैं जिनकी ब्याज दर इससे थोड़ी ज्यादा है. परंतु यदि आप 6.4 और 6.5% के अंतर को देखेंगे तो 0.10% के अंतर से भी पूरी पेमेंट पर आपको फायदा होता नजर आएगा.

Bank of India : यह बैंक 6.85 फीसदी के आरएलएलआर पर होम लोन दे रहा है. बैंक 6.5 फीसदी के मिनिमम इंटरेस्ट रेट और 8.2 फीसदी के मैक्सिमम इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रहा है. अगर आप घर खरीदने का मन बना चुके हैं, तो आपको सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर विभिन्न लेंडर्स के होम लोन रेट को कंपेयर करना चाहिए.

Union Bank of India (UBI): यह बैंक 6.8 फीसदी के रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. बैंक कम-से-कम 6.4 फीसदी और अधिकतम 7.25 फीसदी की दर से होम लोन ऑफर कर रहा है. अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है तो आप कम-से-कम इंटरेस्ट रेट पर अपने सपनों का आशियाना खरीद सकते हैं.

Kotak Mahindra Bank (कोटक महिंद्रा बैंक): यह बैंक सबसे कम रेट पर होम लोन (Home Loan) देने के लिए लोकप्रिय है. बैंक इस समय 6.50 फीसदी के RLLR से होम लोन की पेशकश कर रहा है. यह प्राइवेट सेक्टर का लीडिंग बैंक है. दिग्गज उद्योगपति उदय कोटक इस बैंक के सीईओ हैं.

Bank of Baroda: बैंक होम लोन देने से पहले आपकी पूरी क्रेडिट हिस्ट्री खंगाल लेता है. इसके बाद एलिजिबल बॉरोअर्स को कम रेट पर लोन की पेशकश करता है. यह बैंक 6.5 फीसदी के आरएलएआर पर होम लोन दे रहा है. यह बैंक भी 6.5 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर और 7.85 फीसद की अधिकतम ब्याज दर पर घर खरीदने के लिए लोन ऑफर कर रहा है.

Bank of Maharashtra: यह बैंक 6.8 फीसदी के RLLR से होम लोन ऑफर कर रहा है. बैंक मिनिमम 6.4 फीसदी और मैक्सिमम 7.8 फीसदी की दर से होम लोन पर ब्याज दे रहा है. यह पब्लिक सेक्टर के लीडिंग लेंडर में से एक है. अगर आपका सिबिल स्कोर बढ़िया है तो आपको कम-से-कम रेट पर होम लोन मिल जाएगा.

These banks are best for home loan, giving loan at the lowest interest rate

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *