Type to search

RJD के इन चेहरों को मिल सकती है नीतीश मंत्रिमंडल में जगह

जरुर पढ़ें देश राजनीति

RJD के इन चेहरों को मिल सकती है नीतीश मंत्रिमंडल में जगह

Share

बिहार में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है. इस बीच जेडीयू, कांग्रेस और राजद तीनों दलों में मंत्री बनने वाले चेहरों को लेकर नाम पर मंथन जारी है. महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद की तरफ से मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी है. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी.

हालांकि वामदलों ने बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है लेकिन लेफ्ट के भी दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की खबर मिल रही है. राजद से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पार्टी की तरफ से आलोक मेहता, ललित यादव, भाई वीरेंद्र, अनिता कुमारी तस्लीमुद्दीन के बेटे शाहनवाज जैसे कई नामों पर चर्चा हो रही है और माना जा रहा है कि यह सभी मंत्रिमंडल में अपनी जगह बना पाएंगे. राजद कोटे के मंत्रियों का नाम फाइनल करने के लिए बुधवार की सुबह से ही पटना में 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर मंथन जारी है.

पिछली सरकार में मंत्री रहे आरजेडी के कई पुराने चेहरों को भी फिर से मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है लेकिन युवा नेतृत्व के कारण तेजस्वी यादव कई नए चेहरों को भी इस बार अपने साथ रखने के मूड में हैं. अपनी राजनीति के नए फार्मूले यानी सामाजिक समीकरण को तेजस्वी इस लिस्ट में भी शामिल करना चाह रहे हैं. यही कारण है कि जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक सभी वर्ग यानी जाति से राजद मंत्रिमंडल में लोगों को प्रतिनिधित्व देगा. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से बगावत कर राजद में आने वाले 4 विधायकों में से एक को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

राजद के कोटे से मंत्री बनने वाले सभी नामों पर मुहर लालू प्रसाद यादव की लगानी है. लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में हैं लेकिन लगातार बिहार की सियासी हलचल पर उनकी नजरें हैं, ऐसे में फाइनल लिस्ट बनने के बाद लालू से अप्रूवल का तेजस्वी प्रसाद यादव को भी इंतजार रहेगा. मालूम हो कि बिहार में बुधवार को 2 बजे नीतीश कुमार की अगुवाई में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है.

These faces of RJD can get place in Nitish cabinet

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *