Type to search

IPL 2022 में चमकेंगे ये खिलाड़ी, बिक सकते हैं करोड़ों में

खेल

IPL 2022 में चमकेंगे ये खिलाड़ी, बिक सकते हैं करोड़ों में

Share

नई दिल्ली – IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. देश और दुनिया के सभी क्रिकेटर यहां अपनी बैटिंग का जलवा दिखाते हैं. आईपीएल 2021 में जमकर रन बने. बल्लेबाजों ने खूब चौको और छक्के की बारिश की. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कुछ दिन बाद ही होना है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी की नजर उन खिलाड़ियों पर रहेगी, जिन्होंने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए.

चरिथ असलंका – श्रीलंका के चरिथ असलंका ने 6 मैचों में 231 रन बनाकर सबसे बड़े स्कोरर में शुमार हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 49 गेंद पर 80 रनों की तूफानी पारी खेली तो सबकी नजर में आ गए. इस बार आईपीएल-2022 में इनकी भारी भरकम बोली लग सकती है.

डेविड विसे – दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर डेविड विसे अब नामीबिया के लिए खेलते हैं. नामीबिया बेशक वर्ल्ड कप की कमजोर टीमों में गिनी जा रही थी और कुछ खास कमाल नहीं कर सकी लेकिन डेविड विसे ने शानदार बल्लेबाजी की. पाकिस्तान के खिलाफ 43 नाबाद और भारत के खिलाफ 26 रन बनाकर वह अपनी टीम के हाईएस्ट स्कोरर थे. वर्ल्ड कप में टॉप स्कोरर में शुमार हैं.

पैथम निशांका- पैथम निशांका ने श्रीलंका की ओर से बहुत बढ़िया बल्लेबाजी की. उन्होंने आठ मैचों में 221 रन बनाए और शीर्ष पांच स्कोरर में शुमार रहे.

मुजीब उर रहमान- अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने अपनी गेंदबाजी से वर्ल्ड कप में सभी को प्रभावित किया है. स्कॉटलैंड के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर उन्होंने सभी को चौंका दिया. वह फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में है लेकिन उनके रिटेन होने की संभावना लगभग शून्य है. ऐसे में मेगाआक्शन में उनकी कीमत भारी भरकम हो सकती है.

बता दें कि आईपीएल की पुरानी आठ टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. रिटेन करने के लिए 1 नवंबर से 30 नवंबर तक का समय आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास है. इसके बाद 1 दिसंबर से 25 दिसंबर तक दो नई आईपीएल टीमें तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसके बाद खिलाड़ियों की नीलामी शुरू होगी, जो दिसंबर अंत या जनवरी के शुरू में हो सकती है.

These players will shine in IPL 2022, can be sold in crores

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *