Type to search

दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार को बंद रहेंगे ये स्‍टेशन

जरुर पढ़ें देश

दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार को बंद रहेंगे ये स्‍टेशन

Share

दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन खंड पर विश्वविद्यालय एवं मॉडल टाउन स्टेशनों के बीच रखरखाव एवं मरम्मत कार्य के कारण रविवार सुबह कुछ घंटों के लिये सेवायें उपलब्ध नहीं होंगी। इस दौरान गुरु तेग बहादुर नगर स्‍टेशन (GTB Nagar Station) बंद रहेगा। डीएमआरसी ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो का येलो लाइन खंड दिल्ली के समयपुर बादली को गुड़गांव में हुडा सिटी सेंटर से जोड़ता है।

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया,‘‘ पूर्व निर्धारित रखरखाव कार्य के कारण कल (रविवार, 24 अक्टूबर) सुबह 7:30 बजे तक मॉडल टाउन और विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इस अवधि में जीटीबी नगर स्टेशन बंद रहेगा। बाकी जगहों पर सेवाएं सामान्य रहेंगी।’’ जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय और मॉडलटाउन के बीच पड़ता है। यह उत्तर दिल्ली के किंग्जवे कैंप के पास स्थित है। वहीं, यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए बंद रहने वाले मेट्रो स्टेशन को आपस में जोड़े रखने के लिए दिल्ली मेट्रो की फ्री फीडर बसें सेवाओं के लिए उपलब्ध रहेंगी। DMRC के मुताबिक, मॉडल टाउन और विश्‍वविद्यालय के बीच कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिये फीडर बसों का मुफ्त परिचालन किया जायेगा।’’

गौरतलब है कि मौजूदा समय में दिल्ली मेट्रो देश का सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क है। जिस तरह मुंबई की लोकल ट्रेन शहर की लाइफलाइन है ठीक उसी तरह दिल्ली मेट्रो भी देश की राजधानी की लाइफलाइन बन चुकी है। दिल्ली मेट्रो में रोजाना लाखों लोग यात्रा करते हैं। इस समय, दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम जैसे बड़े शहरों को भी कवर कर रहा है।

These stations will remain closed on Sunday on the Yellow Line of Delhi Metro

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *