Type to search

रेपो रेट में बढ़ोतरी होते ही इन दो बैंकों ने अपने कर्ज को किया महंगा!

कारोबार जरुर पढ़ें देश

रेपो रेट में बढ़ोतरी होते ही इन दो बैंकों ने अपने कर्ज को किया महंगा!

Share

नई दिल्ली – रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 5 अगस्त को समीक्षा बैठक में रेपो रेट में तीसरी बार बढ़ोतरी की है. केंद्रीय बैंक ने 0.50 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की है. इसके बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि अब सभी बैंकों के कर्ज और महंगे हो जाएंगे. फिलहाल रेपो रेट 5.40% है. आरबीआई के ऐलान के बाद देश को दो बड़े बैंकों ने अपने कर्ज को महंगा करने का फैसला किया है.

देश के बड़ा प्राइवेट सेक्टर बैंक आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने अपने कर्ज देने के रेट में बढ़ोतरी का फैसला किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क लैंडिंग रेट में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. यह दरें 5 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी हैं. वहीं देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक के I-EBLR बढ़ाने के फैसले के बाद यह 9.10% हो गया है.

पीएनबी ने अपने आरबीआई से संबंधित कर्ज आरएलएलआर में बढ़ोतरी का फैसला किया है. यह 7.40% से बढ़कर 7.90% हो गया है. यह नई दरें 8 अगस्त 2022 से लाग हो जाएंगी. एक्सटर्नल बेंचमार्क लैंडिंग रेट किसी भी लोन पर सबसे कम वसूला जाने वाला ब्याज दर है. फिलहाल बैंकों में तीन तरह के एक्सटर्नल बेंचमार्क लैंडिंग रेट चल रहे हैं. इसमें MCLR, RLLR और EBLR रेट शामिल है.

These two banks made their loans expensive as soon as the repo rate increased!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *