Type to search

अब से भारत में नहीं मिलेगी ये सस्ती कार, Ford के बाद इस ब्रांड ने भी समेटा भारत से अपना कारोबार

कारोबार जरुर पढ़ें देश

अब से भारत में नहीं मिलेगी ये सस्ती कार, Ford के बाद इस ब्रांड ने भी समेटा भारत से अपना कारोबार

Share

नई दिल्ली – भारत में मारुती, हुंडई और टाटा जैसी पॉपुलर ब्रांड अपना कब्ज़ा जमा चुकी है। इसलिए बाकि विदेशी कंपनी को यहां कार बेचने में मुश्किल हो रही है। मार्किट में कम सेल होने की वजह से कई कार कंपनियां भारत से पलायन कर चुकी है। अब जापान की कार कंपनी Nissan Motor India अब अपने Datsun कार ब्रांड को भारतीय बाजार से समेटने जा रही है.

कंपनी ने अब इस ब्रांड की सबसे पॉपुलर कार redi-Go का प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है. कंपनी इससे पहले ही Datsun ब्रांड के दो अन्य मॉडल का उत्पादन बंद कर चुकी है. Nissan Motor का कहना है कि जब तक इन कारों का स्टॉक है, तब तक इनकी बिक्री चलती रहेगी. वहीं जिन लोगों के पास Datsun ब्रांड की कार है, उन्हें कंपनी की तरफ से सर्विस मिलती रहेगी. साथ ही ग्राहकों को उनकी कार पर वारंटी भी मिलती रहेगी.

Datsun ब्रांड के तहत कंपनी ने इंडियन मार्केट में कई एंट्री लेवल कारें उतारी हैं. इसमें Go+, Go और redi-Go जैसे मॉडल शामिल हैं जो देश की सबसे सस्ती कारों में शुमार हैं. Datsun ब्रांड की कारें सस्ती होने के बावजूद देशभर में ज्यादा पॉपुलर नहीं हुईं. ये कारें ग्राहकों को रिझाने में विफल रहीं और इसलिए इनकी सुस्त बिक्री के चलते कंपनी ने Datsun ब्रांड को बंद करने का फैसला किया है.

इससे पहले भी Datsun ब्रांड की खराब सेल के चलते कंपनी इसे कई मार्केट से बाहर कर चुकी है. इसमें रूस, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. चेन्नई के प्लांट में रेडी-गो का प्रोडक्शन बंद होने के बाद अब Datsun दुनिया के बस कुछ ही देशों बचा हुआ कार ब्रांड रह जाएगा. इंडिया में Nissan Motor अपने Magnite SUV ब्रांड पर फोकस करेगी. इसे कंपनी ने दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था. तब से अब तक 1 लाख से ज्यादा ग्राहक कंपनी की इस कार पर भरोसा जता चुके हैं.

This cheap car will not be available in India from now onwards, after Ford this brand also wrapped up its business from India

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *