Type to search

दिल्ली-मुंबई में कोरोना का ये है ताजा हाल

कोरोना

दिल्ली-मुंबई में कोरोना का ये है ताजा हाल

Share
Corona

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को एहतियात बरतने के संबंध में एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए केंद्र ने चिंता जाहिर करते हुए साफ कहा है कि पिछले दो हफ्तों के भीतर 7 राज्यों/केंद्र शासित राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी दिखाई दी है. ऐसे में ढिलाई बरतने की जरूरत नहीं है.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 622 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि महाराष्ट्र में नए कोविड मामलों की संख्या 2813 दर्ज की गई है. वहीं आज देश में 99 दिनों बाद एक दिन में कोरोना वायरस के 7,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो दैनिक मामलों में करीब 39 फीसदी की वृद्धि है.
  • केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को लिखा है कि पिछले 2 हफ्तों में कोरोना मामलों में तेजी देखी गई है. राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को अपनी सुरक्षा कम नहीं करनी चाहिए.
  • स्वास्थ्य सचिव ने अपनी चिट्ठी में ये भी कहा कि महामारी की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अब तक की गई प्रगति पर राज्य और केंद्रशासित प्रदेश काम करना जारी रखें.
  • केंद्र की तरफ से कहा गया है कि राज्यों को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की निगरानी के साथ ही जीनोम सीक्वेंसिंग की प्रक्रिया को भी जारी रखना चाहिए. साथ ही लोकल क्लस्टर का भी पता लगाया जाना चाहिए.
  • वहीं दिल्ली की बात करें तो देश की राजधानी में पिछले 24 घंटों में 622 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. इस दौरान 537 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के भीतर 2 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है.
  • आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 2,813 नए मामले आए, जो पिछले करीब चार महीने में एक दिन में सामने आए मरीजों की सबसे अधिक संख्या है. वहीं पिछले चौबीस घंटे में एक मरीज की संक्रमण से मौत हुई है.
  • वहीं गुरुवार को देश में 99 दिनों बाद एक दिन में कोरोना वायरस के 7,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो दैनिक मामलों में करीब 39 फीसदी की वृद्धि है. वहीं पॉजिटिविटी रेट 111 दिनों बाद दो प्रतिशत के पार चला गया है.
  • देश में 24 घंटे में संक्रमण के 7,240 मामले दर्ज किए गए, जिससे महामारी के मामलों की कुल संख्या 4,31,97,522 हो गयी है, जबकि आठ मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,24,723 हो गयी है.
  • स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32,498 हो गयी है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 0.08 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.71 प्रतिशत है. एक मार्च को कोविड-19 के 7,554 नए मामले दर्ज किए गए थे. बीते 24 घंटे में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की
    संख्या में 3,641 मामलों की वृद्धि दर्ज की गयी है.
  • आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण का डेली पॉजिटिविटी रेट 2.13 फीसदी दर्ज किया गया है. जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 1.31 प्रतिशत है.
    देश में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,26,40,310 हो गयी है, जबकि मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है.

    This is the latest condition of Corona in Delhi-Mumbai
Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *