Type to search

पाकिस्तान के कब्जे से PoK लेने का यही सही समय : कांग्रेस नेता हरीश रावत ने की पीएम मोदी से मांग

दुनिया देश

पाकिस्तान के कब्जे से PoK लेने का यही सही समय : कांग्रेस नेता हरीश रावत ने की पीएम मोदी से मांग

Share
PoK

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर की तरफ से भारत को गीदड़भभकी देने के बाद भारत में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि यह पीओके को वापस लेने का सही समय है. हरीश रावत ने कहा कि इस समय पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है और यही वह वक्त है जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं.

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि पीओके को पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्त कराना हमारी जिम्मेदारी है. हमने कांग्रेस सरकार के समय संसद में प्रस्ताव पारित किया था. अब मोदी सरकार को इसे भी अपने एजेंडे में शामिल करना चाहिए. यही वह समय है जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं. बता दें कि उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अभी कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है.

भारतीय सेना के अधिकारी के बयान के बाद असीम मुनीर ने अपनी नियुक्ति के एक सप्ताह के भीतर कहा कि अगर उनके देश पर भारत हमला करता है तो उसे कड़ा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की सशस्त्र सेना न केवल हमारी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा के लिए, बल्कि दुश्मन से लड़ाई वापस लेने के लिए भी तैयार है. पाक सेना प्रमुख ने कहा था कि किसी भी गलतफहमी के परिणामस्वरूप दुस्साहस का हमेशा हमारे सशस्त्र बलों की पूरी ताकत से मुकाबला किया जाएगा. इससे पहले 28 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए बयान दिया था.

This is the right time to take PoK from Pakistan’s occupation: Congress leader Harish Rawat demands from PM Modi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *