Type to search

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

जरुर पढ़ें देश

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Share

केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport Bengaluru) को एक अजनबी ने फोन कर बम से उड़ाने की धमकी दी. केआईए के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह 3:30 बजे एक एयरपोर्ट पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया. उसने सिर्फ इतना कहा कि ‘बम धमाका होगा’ और कॉल डिस्कनेक्ट कर दी. पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल एक्शन लेते हुए पूरे एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल और पॉइंट्स पर कड़ी चेकिंग हो रही है. अभी तक कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है. पुलिस अज्ञात का पता लगाने का प्रयास कर रही है. केम्पागौड़ा एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा, ‘CISF और पुलिस ने शुक्रवार सुबह 7 बजे तक पूरे परिसर की गहन जांच की. सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.’ पुलिस इसे फर्जी थ्रेट कॉल मानकर चल रही है, फिर भी एहतियात और निगरानी बरती जा रही है.

बता दें कि पिछले महीने भी बेंगलुरु के 14 स्कूलों को बम से उड़ाने का मेल भेजा गया था, जिसके बाद शहर में हड़कंप मच गया था. पुलिस ने जांच के बाद पता लगाया कि इस फर्जी मेल के तार सीरिया और पाकिस्तान से जुड़े हैं. बेंगलुरु पुलिस ने इस घटनाक्रम को आतंकवादी साजिश और राष्ट्र के खिलाफ साइबर अटैक के रूप में लिया था और इस संबंध में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम 66 (एफ) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

Threats to blow up Bengaluru’s Kempegowda International Airport

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *