Type to search

नहीं मिल रहे थे टिकट, BCCI ने बुक कर दिया पूरा जहाज

खेल जरुर पढ़ें देश

नहीं मिल रहे थे टिकट, BCCI ने बुक कर दिया पूरा जहाज

Share

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए वेस्‍टइंडीज पहुंच गई है. शिखर धवन एंड कंपनी 22 जून से विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में उतरेगी. इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम के इंग्‍लैंड से पोर्ट ऑफ स्‍पेन पहुंचने के लिए बीसीसीआई ने प्राइवेज फ्लाइट का इंतजाम किया. जिसके चक्‍कर में कुल 3.5 करोड़ रुपये खर्च हो गए.

बीसीसीआई ने इतना खर्चा कोरोना काल में सख्‍त नियमों के चलते नहीं किया है.एक खबर के मुताबिक, प्राइवेट प्‍लेन का इंतजाम इसलिए किया गया क्‍योंकि मैनचेस्‍टर से पोर्ट ऑफ स्‍पेन के लिए इतनी बड़ी संख्‍या में कमर्शियल फ्लाइट में टिकट बुक कर पाना संभव नहीं था. भारतीय दल में 16 क्रिकेटर्स के अलावा मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ व अन्‍य कोचिंग स्‍टाफ शामिल हैं. इसके अलावा सभी क्रिकेटर्स की पत्‍नी व अन्‍य सदस्‍यों के टिकट का इंतजाम भी आमतौर पर बीसीसीआई ही करवाती है.

अधिकारी ने कहा, “मैनचेस्‍टर से पोर्ट ऑफ स्‍पेन के लिए एक फ्लाइट टिकट आमतौर पर दो लाख रुपये की आती है. इस हिसाब से बीसीसीआई का खर्च करीब दो करोड़ आना वैसे भी तय था. इतनी बड़ी संख्‍या में कमर्शियल फ्लाइट में टिकट उपलब्‍ध नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने पूरा प्‍लेन बुक कर दिया. चार्टर्ड प्‍लेन ज्‍यादा मेहंगा है लेकिन यही एक तर्कसंगत विकल्‍प उपलब्‍ध था. अधिकांश फुटबॉल टीम भी अपने प्राइवेट प्‍लेन से ही सफर करती हैं. ”

Tickets were not available, BCCI booked the entire ship

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *