Type to search

टिम साउदी बने न्यूजीलैंड के नए कप्तान, विलियमसन टीम से बाहर

खेल

टिम साउदी बने न्यूजीलैंड के नए कप्तान, विलियमसन टीम से बाहर

Share

जयपुर – 17 नवंबर से टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान केन विलियमसन टी-20I सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टिम साउदी कीवी टीम की कमान संभालेंगे। विलियमसन टेस्ट सीरीज पर फोकस करने के लिए टी-20I सीरीज से बाहर हुए हैं। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से होगा। ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में 5 तेज गेंदबाजों को जगह मिली है जबकि स्पिन डिपार्टमेंट का भार T20 वर्ल्ड कप 2021 की ही तरह मिचेल सैंटनर और ईश सोढी के कंधों पर होगा। तेज गेंदबाजी में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्न, लॉकी फर्ग्युसन 4 प्रमुख हथियार होंगे। जबकि काइल जैमीसन ऑलराउंडर की भूमिका में रहेंगे।

भारत दौरे पर न्यूजीलैंड पहला टी-20 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा टी-20 19 नवंबर को रांची और 21 नवंबर को तीसरा टी-20 कोलकाता में खेलेगा। इसके बाद 25 नवंबर से कानपुर में पहला टेस्ट शुरू होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन दिसंबर से शुरू होगा। 

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के टेस्ट खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे और अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे। वहीं टिम साउदी टी-20 में टीम कप्तानी करेंगे और 21 नवंबर के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। साउदी के अलावा काइल जेमिसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर टी-20 और टेस्ट दोनों टीमों में शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी 21 नवंबर के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं जो कीवी खिलाड़ी टी-20 टीम में नहीं हैं वो टेस्ट की तैयारी करते रहेंगे। लोकी फर्ग्यूसन अपनी चोट से लगभग उबर चुके हैं और टी-20 सीरीज में वो न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हो सकते हैं।

Tim Southee named new captain of New Zealand, Williamson out of team

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *