Type to search

‘बूथ कैप्चर करने की कोशिश में है TMC’

देश राजनीति

‘बूथ कैप्चर करने की कोशिश में है TMC’

Share

पश्चिम बंगाल में भबानीपुर समेत तीन सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर भबानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भबानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी मतदान जारी है.

3 चुनावी क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात की गई हैं, इसमें से 35 सिर्फ भबानीपुर भेजी गईं. भबानीपुर के 97 मतदान केंद्रों में बने 287 बूथों में से हरेक में तीन कर्मी तैनात रहेंगे. निर्वाचन आयोग ने खराब मौसम को देखते हुए सिंचाई विभाग को अलर्ट रहने को कहा है.

इस बीच वार्ड संख्या 72 के मतदान केंद्र पर भबानीपुर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मदन मित्रा (टीएमसी विधायक) ने जानबूझकर यहां वोटिंग मशीन बंद कर दी है क्योंकि वह बूथ पर कब्जा करना चाहते हैं. भबानीपुर उपचुनाव से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने कहा हम निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कर रहे हैं. सुरक्षा तैनाती बहुत महत्वपूर्ण है. मैं आज क्षेत्र के मतदान केंद्रों का दौरा करूंगी. राज्य सरकार अभी डरी हुई है.

मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भबानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं.

‘TMC trying to capture booth’

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *