Type to search

उपराष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग में हिस्सा नहीं लेगी TMC

जरुर पढ़ें देश राजनीति

उपराष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग में हिस्सा नहीं लेगी TMC

Share on:

राष्ट्रपति के चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति के चुनाव में भी विपक्ष में फूट पड़ती नजर आ रही है। तृणमूल कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव में वोट नहीं करेगी। टीएमसी सांसद और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है। बता दें कि एनडीए की ओर से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ उम्मीदवार हैं, जबकि विपक्ष ने मार्गेट अल्वा को उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी बनाया है।

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष में फूट देखने को मिली, झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया। इसके अलावा महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने भी एनडीए प्रत्याशी को अपना समर्थन किया। इतना ही नहीं पंजाब में शिरोमणि अकाली दल, उत्तर प्रदेश में मायावती, सपा के सहयोगी दल सुभासपा समेत कई दलों ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोटिंग की। राष्ट्रपत चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में घोषित किए जाएंगे।

अभिषेक बनर्जी ने वोटिंग से दूरी बनाने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने उम्मीदवार घोषित करने से पहले टीएमसी से कोई सलाह नहीं की और बिना बताए मार्गरेट अलवा को उम्मीदवार बना दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने का कोई प्रश्न ही नहीं है। ऐसे में टीएमसी को वोटिंग से दूरी बनाने का ही फैसला करना पड़ा।

TMC will not participate in the voting for the Vice Presidential election

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *