Type to search

आज पंजाब में AAP के साथ गठजोड़ कर सकते हैं 25 किसान संगठन

जरुर पढ़ें देश

आज पंजाब में AAP के साथ गठजोड़ कर सकते हैं 25 किसान संगठन

Share

कृषि कानूनों की वापसी और न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य पर कमेटी जैसी मांगें मनवाने के बाद किसान भले ही अपना आंदोलन स्‍थगित करके घरों को लौट गए हों, लेकिन अब वह चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि किसान शनिवार को अपने राजनीतिक फ्रंट या राजनीतिक दल की घोषणा कर सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार किसान नेता अब सीधे तौर पर चुनाव लड़ने के इच्‍छुक हैं. उन्‍हें शनिवार को चंडीगढ़ में मौजूद रहने को कहा गया है. माना जा रहा है कि शनिवार को चंडीगढ़ में ही किसानों के राजनीतिक फ्रंट या पार्टी की घोषणा की जाएगी. कहा जा रहा है कि 20 से 25 किसान संगठन इस राजनीतिक फ्रंट या पार्टी का हिस्‍सा होंगे. अभी संभव है कि वरिष्‍ठ किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल इस अभियान का नेतृत्‍व करें. सूत्रों का यह भी कहना है कि बाद में बड़े स्‍तर पर यह फ्रंट या दल आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ सकता है.

किसान नेताओं रुल्‍दू सिंह मानसा और सुखदर्शन नट ने इस बात की पुष्टि की है कि जो किसान नेता राजनीति में आने के इच्‍छुक हैं, उन्‍हें शनिवार को चंडीगढ़ पहुंचने के लिए कहा गया है. उनका कहना है कि अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन संभव है कि इस राजनीतिक फ्रंट में करीब दो दर्ज किसान संगठन जुड़ें. पंजाब के कई किसान संगठन आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं. लेकिन इनमें से अधिकांश शिरोमणि अकाली दल, कांग्रेस या बीजेपी जैसे दलों के साथ जुड़ना नहीं चाहते हैं. वहीं बड़ी संख्‍या में लोग और ऐसे संगठन जिनमें आईएएस, आईपीएस, सैन्‍यकर्मी जुड़े हैं, वे किसानों से अपील कर रहे हैं कि वे सक्रिय राजनीति का हिस्‍सा बनें.

Today 25 farmer organizations can tie up with AAP in Punjab

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *