Type to search

आज Adani Wilmar, Adani Power के स्टॉक पर लगा ब्रेक

कारोबार जरुर पढ़ें देश

आज Adani Wilmar, Adani Power के स्टॉक पर लगा ब्रेक

Share

पिछले कुछ दिनों से बाजार की चाल को मात दे रहे अडानी समूह के दो शेयर अडानी विल्मर और अडानी पावर आज गुरुवार को मुनाफावसूली का शिकार हो गए. पिछले कई दिनों से लग रहे अपर सर्किट के बाद इन्वेस्टर्स ने इसे प्रॉफिट बुक करने के बढ़िया मौके के तौर पर लिया. इसके चलते आज इन दोनों स्टॉक पर लोअर सर्किट लग गया.

अडानी विल्मर के स्टॉक ने आज गुरुवार को भी कारोबार की अच्छी शुरुआत की. जैसे ही कारोबार की शुरुआत हुई, बीएसई (BSE) पर अडानी विल्मर का शेयर पिछले दिन के मुकाबले 5 फीसदी चढ़ गया. इस तरह दोपहर के कारोबार तक लग रहा था कि अडानी विल्मर के स्टॉक पर लगातार छठे दिन अपर सर्किट लगने वाला है. हालांकि बाद में इन्वेस्टर्स इस स्टॉक को बेचकर ज्यादा से ज्यादा मुनाफा वसूल करने लग गए.

इसके चलते अडानी विल्मर के स्टॉक में अचानक तेज गिरावट आई और यह लोअर सर्किट का शिकार हो गया. दोपहर 02:30 बजे यह स्टॉक लोअर सर्किट के साथ 5 फीसदी गिरकर 578.75 रुपये पर आ गया. शेयर मार्केट में अडानी ग्रुप के सातवें और सबसे नये स्टॉक का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है. डिस्काउंट पर लिस्टिंग के बाद इसने लगातार रिकॉर्ड बनाया है.

अडानी पावर की कहानी भी आज अडानी विल्मर जैसी ही रही. लगातार चार दिन से अपर सर्किट लगा रहे इस स्टॉक ने आज भी कारोबार की शुरुआत अपर सर्किट के साथ ही की. कारोबार शुरू होते ही यह कल के मुकाबले 5 फीसदी उछलकर 256.70 रुपये पर पहुंच गया, जो इसका 52 सप्ताह का नया हाई लेवल भी है. हालांकि यह भी इन्वेस्टर्स की मुनाफावसूली का शिकार हो गया और 5 फीसदी गिरकर 232.30 रुपये पर आ गया. बुधवार को यह स्टॉक 244.50 रुपये पर बंद हुआ था.

Today Adani Wilmar, Adani Power’s stock took a break

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *