Type to search

आज PM Modi का जन्मदिन और AAP मनाएगी ‘काला दिवस’, जानें क्यों

देश

आज PM Modi का जन्मदिन और AAP मनाएगी ‘काला दिवस’, जानें क्यों

Share

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वां जन्मदिन (PM Narendra Modi) है और आज इस मौके पर देशभर में कई बड़े कार्यक्रम हो रहे हैं लेकिन पीएम मोदी के समर्थकों ने कल से ही जन्मदिन के जश्न की शुरुआत कर दी है। समर्थक अपने-अपने तरीके से प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मना रहे हैं।

लेकिन, पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी AAP आज का दिन ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगी। आपको बता दें, आज से एक साल पहले ही केंद्र के तीन कृषि कानूनों के लागू हुए थे। कृषि कानूनों के लागू होने के एक साल पूरा होने पर AAP ने 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ के रूप में मानाने का निश्चय किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) कृषि कानूनों के खिलाफ़ चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य भर में ‘कैंडल मार्च’ भी निकालेगी।

यहां एक बयान में आप के विधायक कुलतार सिंह संधवान ने कहा कि देश भर में ‘काले कृषि कानून’ के खिलाफ किसानों में ‘रोष’ है। उन्होंने कहा कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि 17 सितंबर, 2020 को संसद में तीन ‘काले’ कृषि विधेयक पारित हुए इसलिए 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) भी 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगा। इसके अलावा शिअद कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद भवन तक मार्च की योजना बनाई है।

Today PM Modi’s birthday and AAP will celebrate ‘Black Day’, know why

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *